साइकिल से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, हर जगह हो रही तारीफ़
साइकिल से दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, हर जगह हो रही तारीफ़
Share:

आज के समय में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को शादी ना करने के लिए कहा जा रहा है। कई राज्यों ने लोगों को शादियां टालने के लिए कह दिया है। ऐसे में भी कई लोग अजीबोगरीब तरीके से शादियां रचा रहे हैं। अब इसी बीच एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जो बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज का है। जी दरसल यहाँ एक युवक ने बिना बैंड-बाजा और बाराती के अकेले ही शादी का फैसला लिया। इसके लिए वह साइकिल से अपनी दुल्हन के घर पहुंच गया।

यहाँ दूल्हे और दुल्हन ने सात फेरे लिए और सुबह अपनी दुल्हन को ही दूल्हा साइकिल से विदा करवाकर अपने घर ले आया। दूल्हे का नाम गौतम कुमार (24) बताया जा रहा है जिसकी शादी पिछले साल जनवरी में ही बांका जिले दुल्हन कुमकुम कुमारी से तय हुई थी। वहीँ कोरोना महामारी की वजह से उस समय ये शादी टल गई, और इस कारण परिवार वालों ने सोचा कि अगले साल में लग्न के पहले फेर में इस विवाह को सपंन्न करा लिया जाएगा। हालाँकि अगले साल यानी 2021 में भी यही हुआ। एक बार फिर से लॉकडाउन लग गया। वही एक बार फिर से गौतम की शादी टल गई, लेकिन इस बार गौतम ने शादी का अटल फैसला ले लिया था।

ऐसे में गौतम ने अपने फैसले को मूर्तरूप देने के लिए बीते शुक्रवार को बिना बैंड बाजा और बारात के खुद सेहरा पहनकर साइकिल से अपने होने वाले ससुराल की तरफ रवाना हो गया। वहीँ दूल्हें के साइकिल से पहुंचने के बाद दुल्हन के परिजनों ने पूरे रीति-रिवाज के साथ दूल्हे का स्वागत किया। उसके बाद दुल्हन के परिजनों ने तत्काल पंडित और नाई बुलाया और उसी दिन शादी की सभी रस्में पूरी की गई। अंत में शादी की रस्म भी पूरी की गई और फिर दूल्हा दुल्हन को लेकर चला गया। गौतम का यह अंदाज बेहतरीन रहा और लोगों ने उनकी तारीफों के पूल बांधे हैं।

बंगाल हिंसा की जांच के लिए SIT गठित करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

देश के महानतम ऐथलीटों में से एक थे बलबीर सिंह सीनियर, भारत को दिलाया था ओलिंपिक स्वर्ण पदक

चमगादड़ के बारे में यह बातें नहीं जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -