आज 'बंद बिहार', सुबह से ही सड़क जाम कर छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन

पटना: बिहार में RRB NTPC Exam में धांधली के इल्जाम के पश्चात् निरंतर प्रदर्शन जारी है। जहां पर रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के NTPC चरण 1 परीक्षा नतीजों में कथित अनियमितताओं के विरोध में अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) तथा अन्य युवा संगठनों ने शुक्रवार को ‘बिहार बंद’ का आह्वान किया है। वही भर्ती परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर विद्यार्थियों के हिंसक प्रदर्शनों के पश्चात् रेलवे ने 'अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-जवाब' (FAQ) की लिस्ट जारी की। इससे उसकी भर्ती प्रक्रिया को समझा जा सकेगा। रेलवे ने अपनी अधिसूचित रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया से संबंधित भ्रम को दूर करने की कोशिश की। रेलवे ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 2018 से 2,83,747 रिक्तियां अधिसूचित की थीं तथा 1।32 लाख से अधिक भर्तियां कीं।

वही आंदोलनकारी विद्यार्थियों की मांग है कि जो नतीजे घोषित किए गए हैं उसे सरकार कैंसिल कर फिर से उत्तर पत्रक का मूल्यांकन कर परिणाम घोषित करें। विद्यार्थियों ने कहा कि लॉज में पढ़ रहे विद्यार्थियों को जबरन पुलिस खिंच खिंचकर बेरहमी से मारपीट की है, जो सरकार की तालिबानी बर्ताव को दिखाता है।

इसके साथ ही पुलिस द्वारा भारत में की गई कार्रवाई के विरुद्ध राजद और महागठबंधन द्वारा आज घोषित बिहार बंद कार्यक्रम का प्रभाव मधेपुरा में प्रातः से ही देखने को मिल रहा है। सैकड़ों के आँकड़े में आक्रोशित विद्यार्थियों ने प्रातः से ही मधेपुरा के कॉलेज चौक पर सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना के भिखना पहाड़ी मोड़ के पास विद्यार्थियों का रोड जाम चार जलाकर की आगजनी केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं।

भारत की हॉकी टीम में 2 और नए खिलाड़ी हुए शामिल

IPL 2022: CSK के कप्तान धोनी पहुंचे चेन्नई, करेंगे मेगा ऑक्शन की तैयारी

दर्दनाक हादसा! गहरी नींद में सो रहा था परिवार, अचानक गिर गई घर की छत और फिर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -