बिहार के 215 गाँवों पर मंडराया बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
बिहार के 215 गाँवों पर मंडराया बाढ़ का खतरा, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
Share:

पटनाः मौसम विभाग ने बिहार में अगले 48 घंटों के लिए चेतावनी जारी की है. पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, कई इलाकों में अभी पांच दिनों तक बारिश होगी.

बताया जाता है कि बिहार में गंडक नदी के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश की संभावना हैं. सिवान, गोपालगंज, पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में रेड अलर्ट जारी है. यहां बीते दो-तीन दिनों से ही भारी वर्षा हो रही है. मंगलवार को भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छी बारिश दर्ज की गई थी. गौरतलब है कि नेपाल में बीते 48 घंटे से हो रही बारिश के चलते गंडक नदी उफान पर है. इसी बीच वाल्मीकिनगर बराज से मंगलवार की शाम चार बजे 2.64 लाख क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने की वजह से गंडक नदी खतरे के निशान को पार करते हुए पतहरा में खतरे से 50 सेमी ऊपर पहुंच चुकी है. बुधवार तक डेढ़ से दो मीटर और ऊपर पहुंचने का अनुमान है. नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, जिससे जिले के निचले इलाके के 215 गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

मंगलवार की शाम सिवान में भारी वर्षा के कारण वज्रपात की चपेट में आने के चलते दो लोगों की मौत हो गई. खेत में काम करने के दौरान यह हादसा हुआ है. घटना गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के सिसई टोला मुरारपुर की है. बृजकिशोर प्रसाद और सोमन चौधरी दोनों खेत में काम करने गए हुए थे, तभी ये हादसा हुआ. बिजली गिरने से दोनों गंभीर रूप से झुलस गए थे. उन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

राजनाथ सिंह ने कहा- "भारत अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर विवादों का शांतिपूर्ण समाधान..."

आमजन को झटका! पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्या है नया भाव

आज बीएमसी द्वारा जारी की जाएगी टीकाकरण केंद्रों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -