बिहार: अररिया जिले के कई गाँवों में घुसा बाढ़ का पानी, टापू में तब्दील हुए गाँव
बिहार: अररिया जिले के कई गाँवों में घुसा बाढ़ का पानी, टापू में तब्दील हुए गाँव
Share:

अररिया: भारत-नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में लगातार हो रही जोरदार बरसात से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिससे नदी के किनारे बसे गांवों में बाढ़ आने का खतरा बहुत बढ़ गया है. अररिया जिले के कई निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है. पानी के बढ़ते जल स्तर की वजह से लोगों के बीच दहशत का माहौल है.

जिला मुख्यालय से केवल 9 किमी दूर बसा झमटा पंचायत के लोग नदी के बढ़ते जल स्तर से डरे हुए हैं. नेपाल से नदी में पानी छोड़े जाने के बाद नदियों में काफी उफान है. कई गांव का जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है. पूरा गांव टापू की शक्ल में तब्दील हो चुका है. लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने के लिए विवश हैं. गांव में आवागमन का एक मात्र साधन चचरी पुल था, लेकिन वो भी पानी की तेज़ धार में बह गया. 

ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव को जोड़ने वाला एक मात्र चचरी पुल ही था. गांव में नाव थी, वो भी खराब पड़ी है. इस गांव में एक पूल की मांग कई सालों से की जा रही है. किन्तु वह मांगे पूरी नहीं की जा रही है. बाढ़ के दिनों के अलावा भी यहां आए दिन हादसा होते रहते हैं. वहीं, सीओ के पास अर्जी लगाने गए लोगों को नाव नहीं मिली. ग्रामीणों की शिकायत है कि अब तक कोई भी अधिकारी सहायता के लिए इस पंचायत में नहीं पहुंचे हैं.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -