बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, जेसीबी मशीन से भीड़ गई पैसंजर ट्रैन

Apr 14 2019 02:07 PM
बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, जेसीबी मशीन से भीड़ गई पैसंजर ट्रैन

वैशाली: बिहार के वैशाली जिले में आज रविवार 14 अप्रैल को बड़ा ट्रेन हादसा होते होते टल गया. दरअसल सहदेई स्टेशन के समीप एक बार फिर हादसा हुआ है, जिसमें रेलवे के दोहरीकरण कार्य में लगी जेसीबी पोकलेन मशीन और पैसेंजर ट्रेन में भिड़ंत हो गई.  इस घटना से कई यात्रियों के चोटिल होने की भी खबर सामने आई है. 

हालांकि, अच्छी बात यह रही कि ट्रेन की रफ़्तार कम होने के कारण बड़ा हादसा टल गया. रेलवे की लापरवाही के विरोध में ट्रेन के यात्रियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. दोहरकरण के काम में लगी जेसीबी मशीन में यात्रियों ने आग लगा दी. पटना से बरौनी जा रही एक ट्रेन में भी कुछ दिनों पहले भी यहां भीषण रेल हादसा हुआ था. 

इस दौरान वहां उपस्थित स्थानीय लोगों का कहना है कि जेसीबी मशीन का अगला भाग पहले इंजन से टकराया और साथ ही कई बोगियों से भी टकरा गया जिसके कारण खिड़की के पास बैठे लोगों को चोटें लग गई. आपको बता दें कि फरवरी में भी सहदेई स्टेशन के निकट बड़ा रेल हादसा हुआ था इस वजह से भी लोगों में आक्रोश हैं. लोगों का कहना है कि रेलवे की लापरवाही की वजह से यहां बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन रेल प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा है.

खबरें और भी:-

भारत ने निर्णायक कदम उठाकर तीव्र आर्थिक विकास के लिए रखी मजबूत नींव : दास

रविवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में हुई बढ़ोत्तरी दर्ज

विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने सचिव को दिये, जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने के निर्देश