बिहार : 20 वर्षीय वार्ड ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा
बिहार : 20 वर्षीय वार्ड ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा
Share:

भारत के राज्य बिहार की राजधानी पटना में एक निजी अस्पताल का 20 वर्षीय वार्ड ब्वॉय कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही शुक्रवार को दो नए मामले सामने आए हैं. जिससे राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वार्ड ब्वॉय निजी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज के संपर्क में आया था. अस्पताल में भर्ती उस मरीज की बाद में पटना एम्स में मौत हो गई थी. पटना के सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि शहर के खेमनीचक इलाके में स्थित इस निजी अस्पताल को सील करने की प्रक्रिया जारी है.

42 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग, अब इस स्थान पर बिताएंगे जिंदगी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज का पहले पटना के इसी निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. बाद में उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां पिछले हफ्ते उसकी मौत हो गई. कोरोना वायरस का नया पॉजिटिव मामला उक्त निजी अस्पताल में वार्ड ब्वॉय के पद पर कार्यरत युवक में सामने आया है.

लॉकडाउन : बीमार बेटे का इलाज करवाने के लिए तीस किलोमीटर पैदल चली माँ

वायरस के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस निजी अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को पृथक रहने का आदेश दिया था. मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे , जिसमें तीन कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से दो मृतक की रिश्तेदार मुंगेर निवासी एक महिला (40) और एक बच्चा (12) हैं.कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाए गए मुंगेर निवासी महिला और बच्चे को इलाज के लिए भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य को घर पर पृथक रखा गया है.

एक ही दिन में 7 मौतों से 'दहला' भारत, मध्य प्रदेश में सबसे युवा कोरोना मरीज की मौत

एक ही परिवार के 12 लोग निकले 'कोरोना' पॉजिटिव, हज से वापस आए 4 सदस्यों से फैला वायरस

Corona Live: अब तक देशभर में 20 की मौत. 700 से अधिक संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -