बारिश के लिए तरस रहा दिल्ली, इन राज्यों में मौसम हुआ झमाझम
बारिश के लिए तरस रहा दिल्ली, इन राज्यों में मौसम हुआ झमाझम
Share:

पटना: बिहार, झारखंड महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। ऐसे में एक तरफ कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है लेकिन दूसरी तरफ देश की राजधानी में गर्मी का पारा चढ़ गया है। अब मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अभी छह दिनों तक बारिश के आसार नहीं है। इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि बिहार, झारखंड में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना है।

आप सभी को बता दें कि इन दिनों उत्तर प्रदेश में भी मानसून सक्रिय नजर आ रहा है। इसी को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वांचल के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है साथ ही यलो वार्निंग भी जारी की है। अब अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा यह भी अंदेशा है कि कुछ जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है।

बीते रविवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक ताजा मौसम अलर्ट जारी किया। इस अलर्ट में अगले पांच दिनों के दौरान 1 जुलाई तक कई राज्यों में भारी बारिश और आंधी की भविष्यवाणी हुई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी की भविष्यवाणी की है। यह भी कहा गया है कि आज के बाद बरिश में कमी आएगी। दूसरी तरफ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित पर राजस्थान व मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क और हल्का गर्म रहेगा।

जुलाई में राज्यों को केवल 12 करोड़ टीके देगी केंद्र सरकार

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

‘डेल्टा प्लस’ वेरिएंट को आने से रोक सकते है ये 3 फैक्टर, विशेषज्ञों ने दिए ये आसान सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -