बिहार अनलॉक की प्रक्रिया हुई शुरू, सीएम नितीश ने बताया क्या-क्या खुलेगा

 

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण के केस कम होते ही अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया भी आरंभ हो गई है. बुधवार को राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना के हालात सामान्य होते ही अब धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थानों को फिर से खोला जा रहा है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के मद्देनज़र एहतियात भी बरतना जरूरी हैं.

बिहार में क्या खुलेगा :-

1- सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग मॉल, पार्क, गार्डन और धार्मिक स्थल पहले की तरह सामान्य रूप से खुल सकेगें. 
2- जिला प्रशासन की इजाजत से सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन सावधानियों के साथ आयोजित हो सकेगें.
3- सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान और स्कूल (पहली से 12वीं कक्षा तक) के साथ ही कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुल सकेंगे. विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों में परीक्षाएं हो सकेंगी.
4- 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें भी खोलने के निर्देश दिए गए हैं .

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार घट रही है. मंगलवार को यहां 9 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 19 मरीज रिकवर होकर घर लौट गए. फिलहाल यहां उपचार करा रहे मरीजों की तादाद 102 है. बिहार में अब तक कोरोना के 7.25 लाख केस दर्ज किए जा चुके हैं और 9,650 मरीजों की जान जा चुकी है. 7.15 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना से रिकवर भी हो चुके हैं.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

वैक्सीनेशन महाअभियान एक बार फिर सफलता के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -