बिहार में अनोखी पहल, मतदान के साथ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
बिहार में अनोखी पहल, मतदान के साथ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
Share:

सारण: बिहार के सारण में जिला प्रशासन ने अनोखी पहल आरम्भ की। यहां पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग के चलते केंद्र पर ही मतदाताओं को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को वोटिंग सेंटर पर तैनात किया गया। जो लोग स्वेच्छा से टीका लगवाना चाह रहे थे, उन्हें डोज लगाई गई। वोटिंग सेंटर पर बने केन्द्रो पर कोरोना की कोविशील्ड तथा कोवैक्सिन दोनों का इंतजाम किया था। 

वही इस के चलते प्रथम डोज और दूसरी डोज दोनों लगाई गईं। सारण जिला प्रशासन की ये पहले स्थानीय व्यक्तियों को बहुत पसंद आई। यही कारण रहा कि मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर वैक्सीन लगवाई। पंचायत चुनाव के लेकर सारण के कलेक्टर डॉ नीलेश रामचन्द्र देवरे, जो स्वयं MBBS हैं, उन्होंने ये अनोखी पहल आरम्भ की। इसके तहत मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई। जिससे जो व्यक्ति बगैर वैक्सीन लिए आ रहे हैं, उन्हें टीका लगाया जा सके। 

इसके साथ ही सारण में जिला प्रशासन द्वारा आरम्भ की गई ये पहल मतदाताओं के लिए बहुत मददगार रही। व्यक्तियों के बगैर इंतजार किए सरलता से वैक्सीन लग गई। स्थानीय व्यक्तियों का कहना है कि यह पहल बहुत अच्छी रही। अन्य जिलों में भी इसे अपनाना चाहिए। जिससे प्रदेश में जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। वही इस अनोखी पहल की हर कोई प्रशंसा कर रहा है तथा वास्तव में ये काफी सराहनीय है।

1 अक्टूबर से बंद हो जाएंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें, सरकारी फरमान जारी

इस मशहूर कॉमेडी शो में नज़र आएंगी उर्मिला मातोंडकर

मोदी कैबिनेट ने बैठक में लिए ये अहम फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -