उमेश कुशवाहा बने जदयू के नए प्रमुख
उमेश कुशवाहा बने जदयू के नए प्रमुख
Share:

बिहार के एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में रविवार को पूर्व विधायक उमेश कुशवाहा को जनता दल यूनाइटेड बिहार इकाई का अध्यक्ष चुना गया। यह घोषणा यहां जनता दल-यू प्रदेश कार्यकारिणी समिति की दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन की गई।

बिहार जदयू प्रमुख कुशवाहा के रूप में नियुक्त होने के बाद कुशवाहा ने कहा, मैं अपने उस कर्तव्य को सफलतापूर्वक पूरा करने का प्रयास करूंगा जो मुझे प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मिला है। हम अपनी पार्टी के मूल मंत्र का अनुसरण करेंगे, न्याय के साथ सभी का विकास होगा। हमारी पार्टी के नेता और सीएम नीतीश कुमार को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमारी पार्टी एनडीए के साथ मजबूती से खड़ी है।

यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा यह बयान दिए जाने के एक दिन बाद आया है कि वह समझ नहीं पाए कि राज्य विधानसभा चुनाव से पहले उनका दोस्त कौन था और कौन उसका दुश्मन था और इसलिए नवंबर 2019 में हुए चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। कुमार ने अपने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी को एक गुप्त संदेश में कहा था, हम यह अनुमान लगाने में विफल रहे कि हमारे मित्र कौन थे और कौन नहीं थे और हमें किस पर भरोसा करना चाहिए था। चुनाव अभियान के बाद हमें समझ में आ गया कि चीजें हमारे लिए अनुकूल नहीं हैं लेकिन उस समय तक बहुत देर हो चुकी थी।

भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा- बिचौलिए और नकली किसान कर रहे आंदोलन, बंद हो ड्रामा

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर ममता ने किया नमन, बोलीं- उनकी शिक्षाएं करतीं है प्रेरित

असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए नड्डा ने की भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -