बिहार में सर्पदंश से दो बच्चियों की मौत, पीएचसी में उपलब्ध नहीं है 'एंटी स्नेक डोज' इंजेक्शन
बिहार में सर्पदंश से दो बच्चियों की मौत, पीएचसी में उपलब्ध नहीं है 'एंटी स्नेक डोज' इंजेक्शन
Share:

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले में दो अलग-अलग जगहों पर सर्पदंश से दो बच्चियों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्दों (पीएचसी) में एंटी स्नेक डोज का इंजेक्शन ना मिलने के चलते बच्चियों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार सिकरौल थाना के अंतर्गत आने वाले खरवनिया गांव निवासी शंभू यादव की पुत्री पम्मी कुमारी(13) को शनिवार रात सांप ने डस लिया। 

परिवार वाले उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां सर्पदंश का इंजेक्शन एन्टी एस्नेक डोज उपलब्ध नहीं था, जिसके बाद परिजन बच्ची को लेकर लम्बी दूरी तय कर प्रतापसागर मेथोडिस्ट अस्पताल पहुंचे लेकिन बहुत देर हो जाने से उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना सिकरौल थाना के ही बढ़ारी गांव की है। यहां उमाशंकर पाल की बारह साल की बच्ची किरण कुमारी की मौत भी सर्पदंश से हुई। यहां भी परिवार वाले बच्ची को पीएचसी लाए पर सर्पदंश के दवा ना मिलने के चलते, इसे भी प्रताप सागर अस्पताल लाया गया लेकिन उसे भी नहीं बचाया जा सका।

एक ही रात आसपड़ोस के गांव में सर्पदंश की इन दो घटनाओं से आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि पीएचसी में एंटी स्नेक डोज इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है, जिसकी वजह से बच्चियों की जान चले गई है। उनका कहना है कि बाढ़ के मौसम में सर्पदंश की बढ़ती घटनाओं के बीच स्वास्थ्य महकमें का दावा बेमानी है कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर एंटी-स्नेक डोज मौजूद है।

NCP प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान की तारीफ में गढ़े कसीदे, कही ये बात

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी का ट्वीट, कहा- देश में लागू है 'सुपर इमरजेंसी'

मंदी का असरः इस फेमस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -