गुब्बारा फुला रहा था 6 वर्षीय बच्चा, हो गई मौत
गुब्बारा फुला रहा था 6 वर्षीय बच्चा, हो गई मौत
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां लापरवाही के चलते एक बच्चे की जान चली गई. पुलिस ने कहा कि मामला नंदनवन क्षेत्र के स्वराज विहार कॉलोनी का है. यहां 6 वर्षीय एक बच्चे की गुब्बारा गले में फंसने से मौत हो गई. वही पुलिस के एक अफसर ने कहा कि सोमवार शाम साढ़े चार बजे बच्चा घर के बाहर गुब्बारे के साथ खेल रहा था. तभी गुब्बारा फुलाते वक़्त वह उसके गले में फंस गया, जिससे उसका दम घुटने लगा. परिवार वालों ने बच्चे के गले से गुब्बारा निकालने का प्रयास भी किया मगर वे विफल रहे.

फिर तुरंत बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. नंदनवन पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मुकदमा दर्ज कर लिया है. बता दें, लापरवाही की एक ऐसी ही दुर्घटना मंगलवार को नागपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र में भी देखने को मिली. यहां यहां मजाक के चलते एक 12 वर्षीय लड़के की आग में झुलस कर मौत हो गई.

दरअसल, लड़का अपनी नानी तथा मामी को डराना चाहता था। इसके लिए उसने रसोई घर में जाकर गैस सिलेंडर की पाइप को निकाल दिया। मगर पाइप हटाते ही अचानक से उस में आग लग गई तथा वह आग में झुलस गया। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि इस दुर्घटना में लड़के की नानी भी घायल हो गई हैं। सदर थाने के इंस्पेक्टर विनोद चौधरी के अनुसार, बालक आठवीं कक्षा में पढ़ रहा था। जब वह डेढ़ वर्ष का था, तभी से उसके माता-पिता अलग रह रहे थे। बच्चे की मां छत्तीसगढ़ के रायपुर में रह रही थी। जबकि बच्चा अपनी नानी के घर नागपुर में रहता था। 

इंदौर: 6 सालों से बुजुर्ग के मकान पर कब्जा कर बैठी थी महिला, प्रशासन ने निकाली सारी हेकड़ी

'नहाने के बाद तुम्हारे पाप धुल जाएंगे...', 18 साल की लड़की का बलात्कार कर बोला मौलवी

केरल में 'नॉन हलाल' रेस्तराँ खोलने वाली महिला पति समेत गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -