बिहार तीसरे चरण के चुनाव में 55.22% वोटिंग हुई दर्ज
बिहार तीसरे चरण के चुनाव में 55.22% वोटिंग हुई दर्ज
Share:

चुनाव आयोग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण शनिवार 7 नवंबर को समाप्त हो रहा है। 78.2 निर्वाचन क्षेत्रों के करीब 55.22% मतदाताओं के साथ मतदान हुआ। शनिवार को तीसरे चरण का चुनाव देखने वाले 15 जिलों में 23,554,071 पात्र मतदाता हैं।

जनता दल (युनाइटेड) या जद (यू) के नरेंद्र नारायण यादव, आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख उम्मीदवार और सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव सहित लगभग 1,204 उम्मीदवार इस चरण में मैदान में थे। तीसरे चरण में 15 में से 10 जिले कुल मामलों की दृष्टि से बिहार के शीर्ष 10 कोविड-19 जिले हैं। पहले चरण में 71 सीटों पर 21.4 मिलियन लोगों में से 54.26% लोगों ने मतदान किया है, दूसरे चरण में 19 जिलों की 94 सीटों के लिए 55.70% है।

मतदान संपन्न हो गया है, और अब लोग 10 नवंबर को ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनावों के परिणाम की घोषणा की जाएगी। वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाला महागठबंधन भी जीत के प्रति आश्वस्त है राज्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार एक और कार्यकाल बरकरार रखना चाह रही है।

कंप्यूटर बाबा के अवैध ठिकाने पर चला बुलडोजर, दिग्विजय ने बताया बदले की भावना

जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद पर इस तरह से हासिल की जीत

बिहार के उप चुनाव आयुक्त ने प्रेस कांफ्रेंस में की मुख्य बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -