बिहार में करंट लगने से SSB के 3 जवानों की मौत, 9 अन्य घायल

पटना: बिहार के सुपौल जिले में बिजली का करंट लगने से SSB के 3 जवान की जान चली गई है. जबकि 9 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. इनमें से चार को बेहतर उपचार के लिए DMCH रैफर किया गया है. जानकारी के अनुसार सुपौल के बीरपुर स्थित SSB 45 वीं बटालियन कैंप में करंट लगने से 3 जवानों की जान चली गयी और 9 जवान गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. जिसमें 4 की हालत गंभीर बनी हुई है .

बताया जा रहा है कि यहां सशस्त्र सीमा बल (SSB) में नियुक्त होकर सुपौल के वीरपुर में सभी जवान प्रशिक्षण ले रहे थे. प्रशिक्षण के दौरान टेंट को शिफ्ट करने के क्रम में ये सभी हाई बोल्टेज करंट की जद में आ गये. जिसमें 3 जवान की तो घटना स्थल पर ही जान चली गयी .वही 9 घायल है . सभी जवानों को SSB द्वारा आनन फानन में बीरपुर अस्पताल में एडमिट कराया गया. इसके बाद 4 जवानों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हे DMCH रैफर कर दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि SSB द्वारा कई बार बिजली विभाग को आवेदन देकर कहा गया था कि हाई टेंशन तार को प्रशिक्षण शिविर के उपर से हटा दिया जाए, मगर तार नहीं हटाया गया जिसके बाद यहां तीन जवान इसकी चपेट में आ गए और उनकी जान चली गई. घटना के बाद SSB के अफसर इस घटना पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं, वही पुलिस अधीक्षक ने खबर की पुष्टि की है.

सुरक्षा के लिहाज से बहु के गहने अपने पास रखना क्रूरता नहीं, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

भारत की कोशिशों को झटका, अमेरिका से भागकर पाकिस्तान पहुंचा दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहैल

ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित पक्षी प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर : रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -