प्रधानमंत्री ने की थी बिहार को 1.25 करोड़ का पैकेज देने की बात, अभी तक नहीं मिली कोई राशि
प्रधानमंत्री ने की थी बिहार को 1.25 करोड़ का पैकेज देने की बात, अभी तक नहीं मिली कोई राशि
Share:

पटना। बिहार राज्य के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैकेज देने की घोषणा की थी मगर बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान आयोजित की गई रैलियों में की गई इस घोषणा पर अब तक अमल नहीं हो पाया है। इस घोषणा को 18 माह का समय बीत चुका है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतर्गत बिहार में रैलियों का आयोजन हुआ था। रैलियों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को 1.25 करोड़ रूपए का विशेष पैकेज देने का वादा किया था।

दरअसल अक्टूबर 2015 में विधानसभा चुनाव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे बिहार के लिए 70 हजार, 80 हजार, 90 हजार करोड़ दें या फिर इससे अधिक दें। वे तो सवा लाख करोड़ दे रहे हैं। मगर अब तक इस पैकेज की रकम जारी नहीं हुई है। इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तब कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जिस तरह से पैकेज की बात कही उससे तो ऐसा लगा जैसे उन्होंने बोली लगा दी हो।

दरअसल बिहार के लिए चुनावी घोषणा किए जाने के बाद पैकेज की राशि नहीं मिलने की जानकारी एक आरटीआई में जानकारी मांगे जाने के दौरान हुई। इस मामले में अनिल गलगली, मुंबई ने एक जानकारी मांगी थी जिसमें उन्होंने सवाल किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों को जो सहायता राशि या विकास पैकेज देने की घोषणा की थी या आश्वासन दिया था अब इस बारे में स्थिति क्या है। इस मामले में वित्त मंत्रालय के उप निदेशक आनंद परमार ने बताया कि सूचना के अधिकार के अंतर्गत इस संबंध में प्रत्यक्ष तौर पर जानकारी देने का कोई प्रावधान नहीं है।

गौरतलब है कि गलगली ने बिहार विधानसभा चुनाव के अंतर्गत बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 125003 करोड़ रूपए के विशेष पैकेज को लेकर सवाल किए थे। उनका कहना था कि अभी तक इस घोषणा को कोई मद प्रदान नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बाद भी यह पैकेज जारी नहीं हुआ ऐसे में यूपी इलेक्शन में भाजपा के वादों पर किस तरह से भरोसा किया जा सकता है।

BJP का दावा - मोदी ने कल नही किया था रोड शो

UP ELECTION 2017 : सातवे और अंतिम चरण का 40 सीट पर मतदान शुरू, मोदी की साख दांव पर

किसी भारतीय PM की पहली यात्रा, जुलाई में मोदी इजराइल जाएंगे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -