आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, बिहार राज्य महिला आयोग ने थमाया नोटिस

आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, बिहार राज्य महिला आयोग ने थमाया नोटिस

पटना: यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आज़म खान अपने आपत्तिजनक बयानों के लिए जाने जाते हैं. किन्तु इस बार उन्होंने एक सांसद के रूप में संसद के सदन में महिला पर अपमानजनक टिप्पणी की है. जिसके बाद देश भर में सियासत तेज हो गई है. वहीं, आज़म खान ने जिस महिला को लेकर टिप्पणी की है वह बिहार से ही भाजपा सांसद हैं. जिसके बाद बिहार की सियासत में भी बवाल मच गया है. अब बिहार राज्य महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए आज़म खान को नोटिस जारी किया है.

आज़म खान के बयान के बाद देश भर में उनकी आलोचना हो रही है. संसद में उन्हें माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. इसके साथ ही भाजपा सांसद उनकी बर्खास्ती की करने की मांग कर रहे हैं. यहां तक की रमा देवी ने भी लोकसभा अध्यक्ष से आज़म खान को बर्खास्त करने और माफी मांगने की मांग की है. वहीं, बिहार की महिला सांसद होने के कारण प्रदेश में भी बवाल मचा हुआ है. साथ ही बिहार से संबंधित मामला होने के कारण बिहार राज्य महिला आयोग ने भी इस पर संज्ञान लेते हुए आज़म खान को नोटिस जारी किया है.

बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा है कि सांसद रमा देवी का अपमान, देश की समस्त महिलाओं का अपमान है. यदि एक महिला सांसद को बीच सदन में अपमानित किया जाएगा. तो देश में महिलाओं को सम्मान किस तरह मिलेगा. इसलिए आज़म खान को नोटिस जारी किया गया है और लोकसभा अध्यक्ष से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई है.

लॉस एंजेलिस: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या करने वाला शख्स गिरफ्तार

यूएस से लौटते ही पाक पीएम इमरान खान को वर्ल्ड बैंक से मिला बड़ा झटका

पीएम नरेंद्र मोदी ने 'करगिल विजय दिवस' पर शेयर की यह अनदेखी तस्वीर