बिहार: महिला ने एकसाथ दिया 5 बच्चों को जन्म, देखकर डॉक्टर्स भी हुए हैरान
बिहार: महिला ने एकसाथ दिया 5 बच्चों को जन्म, देखकर डॉक्टर्स भी हुए हैरान
Share:

पटना: बिहार के सिवान में एक दुर्लभ मामला प्रकाश में आया है. जहां सिवान सदर अस्पताल में एक महिला ने एक साथ 5 बच्चे को जन्म दिया है, जिसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हैं. पांचों नवजात शिशुओं में 2 बेटे व 3 बेटियां शामिल है. फ़िलहाल, सभी शिशुओं की हालत नाज़ुक होने के कारण उन्हें PMCH रेफर किया गया है, वहीं मां को सिवान सदर अस्पताल में ही रखा गया है.

सिवान नगर थाना इलाके के स्माइल शहिद तकिया स्थित वार्ड नंबर 18 के निवासी मोहम्मद झुना की पत्नी फूलजहां गर्भवती थीं. उन्हें सिवान सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां गुरुवार की दोपहर ऑपरेशन किया गया, जिसमें फूल जहां ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, जिसमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल है. ऑपरेशन के बाद से फूलजहां की स्थिति सामान्य है. वही बच्चों की नाजुक स्थिति के मद्देनज़र डॉक्टरों ने PMCH  रेफर कर दिया है. एक साथ 5 बच्चों को जन्म देने का यह मामला सिवान में सुर्ख़ियों में है. स्वास्थ्य कर्मी भी हैरान हैं. 

बहरहाल, सभी बच्चों को PMCH रेफर किया गया है। जबकि मां की स्थिति बेहतर है. सिवान के सिविल सर्जन डॉक्टर यदुवंश कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऑपरेशन के द्वारा 5 बच्चों का एक साथ जन्म हुआ है, जिसमें सभी बच्चों को PMCH रेफर कर दिया गया है. 

यह बेहद निंदनीय है कि सरकार छात्रों के भविष्य के बारे में नहीं सोच रही: लोकेश

राजनाथ सिंह ने लोक सेवा में 20 साल पूरे करने पर पीएम मोदी को दी बधाई

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -