यहाँ भीषण आग में जले 10 से अधिक घर-बच्‍चे और मवेशी, धड़ाधड़ फटते रहे गैस सिलेंडर
यहाँ भीषण आग में जले 10 से अधिक घर-बच्‍चे और मवेशी, धड़ाधड़ फटते रहे गैस सिलेंडर
Share:

सिवान: इन दिनों आग लगने की कई घटनाए सामने आ रहीं हैं। ऐसे में हाल ही में जो घटना सामने आई है वह चौकाने वाली है। जी दरअसल सिवान में आग-लगी की एक भीषण घटना हुई है। यहाँ रघुनाथपुर प्रखंड के वैश्य के बारी गांव में बीते गुरुवार की देर रात हुई अगलगी की घटना में करीब एक दर्जन घर जलकर राख हो गए। बताया जा रहा है आग की लपटों को देख जब तक स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे, आग ने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान आग को देखने वालों के होश उड़ गए। जी हाँ, आग के कारण देखते ही एक दर्जन के करीब झोंपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गए। इस दौरान काफी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया।

इस मामले में यह बताया जा रहा है कि रात में तेज हवा चलने के कारण यह आग लगी। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय थाना क्षेत्र के वैश्य के बारी गांव में गुरुवार की रात 10:00 बजे के करीब लगी भीषण आग से करीब एक दर्जन से अधिक झोपड़िया जलकर राख हो गई हैं। अन्य मिली जानकारी के तहत इस अगलगी में बच्चे एवं मवेशी भी झुलस गए हैं। जी हाँ और कुछ मवेशियों की झुलसने के कारण मौत हो गई है। बीते गुरुवार की 10:00 बजे की करीब रात में पूरे मोहल्ले में से खा कर सो गए थे और इस दौरान शिवनाथ बिन की झोपड़ी में अचानक आग पकड़ ली और देखते ही देखते करीब आसपास के एक दर्जन लोगों के झोपड़ियां भी अपनी आग की चपेट में ले ली।

बताया जा रहा है तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में कठिनाइयों का सामना ग्रामीणों को करना पड़ा। वहीं इस बीच अगल-बगल के ग्रामीणों की ओर से इसकी सूचना रघुनाथपुर अंचल कार्यालय एवं फायर ब्रिगेड के कर्मचारी को दी गई। इस घटना के ढाई घंटा बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश था। वहीं अगलगी में शिवनाथ बिन की एक भैंस भी जलकर मौत हो गई है, जबकि झोपड़ी में रखे गैस की सिलेंडर घरवालों द्वारा नहीं निकाले जाने के कारण थे ब्लास्ट होते रहे। ऐसा होने की वजह से धमाकों के डर से आग पर काबू पाने के लिए लोग नजदीक नहीं जा पा रहे थे और तीन से चार सिलेंडर ब्लास्ट होने की खबर मिल रही है।

कैलिफोर्निया में बस पर गोलीबारी, 1 की मौत, 4 घायल

चलती कार में अचानक भड़की आग, दिल्ली फ्लाईओवर पर धूं-धूं कर उठने लगी लपटें ...

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -