भारी बारिश के कारण बिहार में मचा कहर, 4 दिन में 35 लोगों की हुई मौत
भारी बारिश के कारण बिहार में मचा कहर, 4 दिन में 35 लोगों की हुई मौत
Share:

पटना: बिहार में आज मतलब रविवार को भी मॉनसून की भारी वर्षा लोगों को परेशान कर सकती है। राज्य के 11 शहरों के लिए आने वाले घंटे भारी पड़ सकते हैं। हालांकि, मॉनसून ने बिहार को भीषण गर्मी एवं उमस से राहत दी है, किन्तु मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। पिछले 3 दिनों में हुई वर्षा के पश्चात् अब मौसम विभाग 5 जुलाई तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है।

बारिश के कारण सीमांचल समेत उत्तर बिहार से गुजरने वाली कई नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 11 जिले बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज में जोरदार वर्षा होगी। वहीं, बाकी के 27 जिलों पर भी मौसम मेहरबान रहेगा।

वही हालात ये है कि 3 दिनों तक हुई वर्षा में वज्रपात के कारण दर्जनों व्यक्तियों की जान गई है। सरकार की तरफ से एडवाइजरी जारी कर कहा गया है कि मौसम को देखते हुए लोग घरों से बाहर नहीं निकलें। 3 दिनों में कुल 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आपको बता दें कि बुधवार को 16 व्यक्तियों की जान गई थी। वहीं, बृहस्पतिवार को 5 लोग व्रजपात के शिकार हो गए थे। शुक्रवार को 5 व्यक्तियों की ठनका गिरने से जान चली गई थी। शनिवार को इससे मरने वालों का आँकड़ा 9 रहा। ऐसे में अब तक कुल 35 लोग बिजली गिरने की घटनाओं में जान गंवा चुके हैं। सीएम राहत कोष से सभी के घरवालों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

'सर तन से जुदा कर दूंगा, इंडिया को भी बनाएंगे पाकिस्तान', अब इनको मिली धमकी

आग पर पानी डालते ही फट गया सिलिंडर, हुई कई मौतें

महिला ने लगाई मदद की गुहार तो खुद स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर दिया खून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -