बारिश का रौद्ररूप देख 123 सेकेंड में गिर गया स्कूल
बारिश का रौद्ररूप देख 123 सेकेंड में गिर गया स्कूल
Share:

बिहार: बिहार में इस समय बारिश ने अपना रौद्ररूप दिखाना शुरू कर दिया है। जी हाँ, बिहार के पूर्णिया में लगातार दो दिनों से बारिश का कहर देखने के लिए मिल रहा है। इस बारिश की वजह से यहाँ नदियां उफान पर आ चुकी है। जी दरअसल नदियों के उफान पर आने से यहाँ तबाही मचना शुरू हो चुका है। अब हाल ही में यहाँ के एक सरकारी स्कूल गिरने की तस्वीर सामने आई है। केवल 123 सेकेंड में यह स्कूल गिर गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला कल यानि मंगलवार का है। यह घटना पूर्णिया के अमौर प्रखण्ड से गुजरने वाली कनकई नदी के किनारे अवस्थित ज्ञानडोभ पंचायत के सीमलवाड़ी नगरा टोला की है।

जी दरअसल कनकई नदी की कटान की वजह से यहां स्थित प्राथमिक विद्यालय तहस नहस हो गया। इस बारे में स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा जानकारी दी गई है। कहा जा रहा है इस बारे में जानकारी शासन-प्रशासन को भी दी गई थी लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। कई ग्रामीणों ने जब इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि 'इस संबंध में कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया।

साथ ही कटाव रोकने के लिए जियो बैगिंग और बोल्डर पीचिंग कराने की भी मांग की गई, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं किए जाने के कारण कनकई नदी में कटकर प्राथमिक विद्यालय विलीन हो गया।' आप सभी जानते ही होंगे पूर्णिया में बारिश अभी से नहीं बल्कि लगातार तीन दिनों से हो रही है। बीते 72 घंटे के दौरान करीब 200 मिलीमीटर बारिश दायर हो चुकी है। यहाँ होने वाली बारिश की वजह से कई गल्ली मुहल्ले में जलजमाव हो चुका है।

इस राज्य में 21 सितंबर से चलेंगी 12 जोड़ी क्लोन ट्रेनें, जानिए कब से शुरू होंगी बुकिंग

आज होगी चिराग पासवान संग LJP सांसदों की अहम बैठक

बिहार के इन जिलों में आए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -