मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी बिहार पुलिस

Aug 05 2019 05:38 PM
मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी बिहार पुलिस

पटना: हाल के दिनों में बिहार में मॉब लिंचिंग की वारदातों में काफी बढ़ोतरी हुई हैं. अफवाह में फंसकर उग्र हुए लोगों ने दो निर्दोषों की जान ले ली, जबकि कई लोग भीड़ का शिकार होकर घायल हो गए हैं. अब इन वारदातों से सबक लेते हुये बिहार पुलिस ने जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लोगों से कानून को हाथ में नहीं लेने का आग्रह कर रहे हैं.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय लोगों से कह रहे हैं कि, जो लोग अफवाह फैलाने वालों में शामिल हैं, उनकी पहचान कर उनपर कार्रवाई की जायेगी. साथ ही जिन लोगों के अकाउंट से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलायी गयी है, उन पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार में कानून का शासन है, किन्तु जिस तरह से अफवाह पर लोगों ने दो लोगों की जान ले ली है, ये बेहद दुखद है. 

उन्होंने कहा कि इस तरह कि घटनाओं को दो तरीके से रोका जा सकता है. एक तो कानून का डर दिखाकर. दूसरा जब लोग खुद कानून का सम्मान करने लगें. यदि कोई घटना हुई है, तो उसके बारे में सूचना दें, पुलिस एक्शन लेगी, किन्तु इन घटनाओं में ऐसा हुआ है कि अफवाह के आधार पर ही लोगों को टारगेट बनाया गया है. भीड़ उग्र हो गयी है और पीट- पीट कर दो लोगों की जान ले ली गयी है. 

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

वाहन उद्योग में काम कर रहे दो लाख लोगों से छीनी नौकरी

काहिरा: अस्पताल के सामने हुए धमाके में गई 17 लोगों की जान, 32 घायल