बिहार में 80 लाख की अवैध शराब जब्त, न्यू ईयर पार्टी में खपाने का था प्लान
बिहार में 80 लाख की अवैध शराब जब्त, न्यू ईयर पार्टी में खपाने का था प्लान
Share:

पटना: शराबबंदी वाले बिहार में नए साल के मौके पर पार्टियों में खपाने के लिए लाई जा रही अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप जब्त की गई है. बीड़ी बनाने वाले तेन्दु पत्ते की बोरियों में शराब की पेटियों को छिपाकर कर राज्य में खपाने के लिए लाया जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर छपरा आरा पुल पर उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने अपने नेतृत्व में पूरी टीम के साथ घेराबंदी लगा रखी थी. 

हालांकि, घेराबंदी देखकर ट्रक ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया. इस ट्रक को उत्पाद विभाग ने स्थानीय डोरीगंज थाने पर लाकर चेकिंग की गई. इसको जब तिरपाल हटाकर देखी गई, तो सबसे पहले बीड़ी बनाने में इस्तेमाल होने वाले तेन्दु पत्ते की बोरिया रखी हुई मिली. तस्कर द्वारा पुलिस को चकमा देने के लिए तेन्दु पत्ते की बोरियों को रखा गया था. इसके पीछे भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब रखी हुई पाई गई.

सारण के उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने जानकारी दी है कि इस पूरे खेप की गिनती के बाद कुल 788 पेटी शराब मिली है. इसका अनुमानित बाजार मूल्य करीब 80 लाख है. यह ट्रक नागालैंड नंबर का है. गुप्त सूचना के आधार पर इसको पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था, किन्तु उत्पाद विभाग की टीम को देखते ही इसका ड्राइवर ट्रक खड़ी करके अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया.

आगरा में उपद्रवियों ने 'भारत माता' की तस्वीर फाड़ी, RSS के दफ्तर पर 60-70 लोगों की भीड़ ने किया हमला

कुड्डालोर में राशन के चावल चोरी करने का मामला, छह लोग गिरफ्तार

कर्नाटक: नाबालिगों ने लड़की से किया सामूहिक बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -