सीएम की सुरक्षा बढ़ाने के लिए बिहार पुलिस ने तैयार किया खाका
सीएम की सुरक्षा बढ़ाने के लिए बिहार पुलिस ने तैयार किया खाका
Share:

पटना: बख्तियारपुर में नीतीश कुमार पर ताजा हमले के बाद बिहार पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सुधार के लिए एक योजना तैयार की है, एक अधिकारी ने कहा।

पटना में गृह विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में ब्लूप्रिंट पेश किया गया, जहां सुरक्षा ढांचे के हर विवरण पर विचार किया गया। एडीजीपी सुरक्षा, बच्चू सिंह मीणा ने प्रत्येक जिला मजिस्ट्रेट और राज्य पुलिस प्रमुख को निर्देश जारी किए हैं कि जब भी मुख्यमंत्री जिले का दौरा करते हैं, आवश्यक व्यवस्था करें।

निर्देश के अनुसार, जिला प्रशासनों को वर्मा समिति की 1991 की सिफारिशों के अनुसार सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। केंद्र सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में, वर्मा समिति ने विशिष्ट सुरक्षा मापदंडों की पहचान की।

मीणा ने जोर देकर कहा कि बिहार सरकार मुख्यमंत्री की सुरक्षा विफलता को बर्दाश्त नहीं करेगी। अधिकारियों को उनके कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।  "मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले, पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा कदम उठाने होंगे कि कोई भी अवांछित व्यक्ति या अजनबी उनके करीब न आए," मीना ने कहा।

27 मार्च को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पटना जिले के बख्तियारपुर शहर का दौरा करने के दौरान मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने हमला कर दिया था। उन्होंने विशेष शाखा से बिहार पुलिस के कमांडो द्वारा काबू पाने से पहले नीतीश कुमार पर पीठ में हमला किया।

आर्मी कमांडर ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- धारा 370 हटाना 'मजबूत और निर्णायक नेतृत्व' का परिणाम

गर्मी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, छात्रों को पढ़ाया जाएगा भगवत गीता का फाउंडेशन कोर्स

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -