बिहार पुलिस ने कहा रेल हादसे के पीछे ISI का हाथ
बिहार पुलिस ने कहा रेल हादसे के पीछे ISI का हाथ
Share:

पटना : देश में पिछले दिनों कई रेल हादसे हुए हैं। पूर्वी चंपारण में इंदौर-पटना एक्सप्रेस का पटरी से नीचे उतरने से हादसा हुआ था। इस मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बिहार पुलिस के जांच को सही बताते हुए भारत में हो रहे रेल दुर्घटनाओं के पीछे ISI का हांथ है इस बात को स्वीकार किया है। गृह मंत्रालय ने रेल दुर्घटनाओं की जांच की जिम्मेदारी एनआईए को सौंप दी। एनआईए ने कहा है कि आंध्र प्रदेश के कुनेरु और कानपुर के रूरा में हुए ट्रेन हादसों की साजिश की जांच करने का आदेश मिल गया है।

इन हादसों के पीछे आईएसआई का हाथ है इसकी जानकारी बिहार के पूर्वी चंपारण में पकड़े गए तीन लोग मोती पासवान, उमाशंकर पटेल तथा मुकेश यादव इनसे पूछताछ करने पर पता चला कि उन्हें घोड़ासहन रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर आइईडी लगाने के लिए आईएसआई ने तीन लाख रुपये दिए थे। लेकिन आइईडी को विस्फोट के पहले ही बरामद कर लिया गया था। मामले की जाँच के लिए एनआईए की टीम बिहार के मोतीहारी गई है, जो साजिश का पता लगाएंगे।

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया गिरफ्तार अपराधियों व नेपाली बृज किशोर गिरी, दुबई के मास्टरमाइंड शमशुल हुदा और कराची के संदिग्ध आइएसआइ एजेंट शफी शेख के बीच बातचीत टेक्निकल सबूत भी मिले है। जांच के दौरान एऩआई ने शमसुल हुदा और आइएसआइ से जुड़े कराची के शफी शेख को हिरासत में लेने की योजना भी बनायी है। रेलमंत्री सुरेश प्रभु के आग्रह के बाद गृह मंत्री राजनाथ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को हाल मे हुए ट्रेन हादसों जांच करने को कहा है।

Photos : मुंबई लोकल पर खतरनाक स्टंट करते नासमझ टीनएजर्स

Video: दिल्ली से छिंदवाड़ा आ रही पातालकोट एक्सप्रेस में लगी भयानक आग

ब्यावर में ट्रेन की चपेट में आने से 15 गायों की दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -