Bihar Police Excise SI का रिजल्ट आया सामने, इस प्रकार करें चेक

Sep 13 2019 06:10 PM
Bihar Police Excise SI का रिजल्ट आया सामने, इस प्रकार करें चेक

गुरुवार को बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने एक्साइज इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in है. बता दें कि परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त 2019 को किया गया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्य परीक्षा में कुल 2600 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे, जिनमे से 772 उम्मीदवारों को PET/PMT परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. जो उम्मीदवार एक्साइज इंस्पेक्टर की मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे, वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं.

इन स्टेप को फॉलो करके चेक करें 

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं.अब Bihar Police Excise SI Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.अब एक नई पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी, जहां उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.अब पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर लें या भविष्य के लिए इसका प्रिंट भी ले सकते हैं.मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों के लिए कमीशन जल्द ही PET/PMT परीक्षा का आयोजन करेगी. इस भर्ती के जरिए कमीशन राज्य के कुल 126 एक्साइज सब-इंस्पेक्टर के पदों को भरेगा. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे उनको 9300-34800+ ग्रेड पे 4200 रुपये दिया जाएगा. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई, 2018 को शुरू कर दी गई थी और उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 30 जून, 2018 तक का समय था. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वे भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी BPSSC की ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. 

बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन द्वारा करीब ढ़ाई हजार पदों पर भर्ती निकाली है. कमीशन की तरफ से पुलिस सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट (Sergeant), असिस्टेंट सबऑर्डिनेट जेल (डायरेक्ट रिक्रूटमेंट) और असिस्टेंट सबऑर्डिनेट जेल (पूर्व कर्मचारी) के पदों पर यह भर्ती निकाली गई है. कमीशन ने भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 22 अगस्त, 2019 से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in है.

आने वाले समय में इन सेक्टरों में हो सकती नई भर्तियों

वरिष्ठ रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी, ये है चयन प्रक्रिया

जूनियर तकनीकी सहायक, लैबोट्री सहायक-III के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 22,000 रु