कोरोना संकट के दौरान भरा बिहार पुलिस का खज़ाना, जुर्माने में वसूले करोड़ों

May 02 2021 04:35 PM
कोरोना संकट के दौरान भरा बिहार पुलिस का खज़ाना, जुर्माने में वसूले करोड़ों

पटना: बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने का सिलसिला जारी है। ऐसे में वायरस पर काबू पाने के लिए नीतीश कुमार सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। इनका पालन न करने वाले लोगों को बिहार पुलिस की सख्ती झेलना पड़ रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने बीते 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के दौरान बिहार के विभिन्न थानों में 105 केस दर्ज किए हैं। 70 लोगों को अरेस्ट भी किया गया है। 

इस अवधि के दौरान 1 लाख 48 हजार 34 वाहन को जब्त किया गया है और जुर्माने के रूप में 3 करोड़ 89 लाख 72 हजार 792 रुपये वसूले हैं। बिहार पुलिस की कार्रवाई यहीं पर नहीं रुकी। पुलिस ने 1 लाख 14 हजार 192 ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लिया है, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया था। ऐसे लोगों से जुर्माने के रूप में 1 लाख 75 हजार 650 रुपये वसूले हैं।  एडीजी पुलिस हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार का कहना है कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

ADG ने आगे कहा है कि जो व्यक्ति कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा उसके खिलाफ आर्थिक और दूसरी तरह की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बिहार में कोरोना के बढ़ते ममालों के मद्देनज़र राज्य सरकार ने इवनिंग कर्फ्यू लगाया हुआ है। दुकानों को भी शाम के छह बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही शादी और अंतिम संस्कार में लोगों के शामिल होने की तादाद सीमित कर दी गई है।

अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाया

ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को जल्द नहीं खोलेंगे प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन

तुर्की के राष्ट्रपति ने प्रमुख क्षेत्रीय मुद्दों पर की चर्चा