बिहार में अब BPSC छात्रों पर बरसीं पुलिस की लाठियां, नितीश-तेजस्वी के राज में युवा फिर लहूलुहान
बिहार में अब BPSC छात्रों पर बरसीं पुलिस की लाठियां, नितीश-तेजस्वी के राज में युवा फिर लहूलुहान
Share:

पटना: बिहार में एक बार फिर अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी हैं। गुरुवार (2 सितम्बर) को पटना में परीक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे BTET अभ्यर्थी राजभवन का घेराव करने के लिए डाकबंगला चौराहे से आगे की तरफ बढ़ रहे थे। इस दौरान पुलिस ने इन अभ्यर्थियों को लाठियों से जमकर पीटा। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थियों के जख्मी होने व एक लड़की के बेहोश होने की बात सामने आई है।

 

इससे पहले बुधवार (31 अगस्त 2022) को भी ‘बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)’ दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं थीं। जिसमें कई छात्र जख्मी हो गए था। पत्रकार शुभांकर मिश्रा ने अभ्यर्थियों पर बिहार पुलिस के लाठीचार्ज को लेकर एक ट्वीट भी किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, 'लाखों नौकरी का ऐलान करने वाली सरकार की पुलिस ने अब पटना में BPSC छात्रों पर लाठीचार्ज किया है। छात्र परीक्षा का पैटर्न बदलने का विरोध कर रहे थे। उधर पटना के लाठीचार्ज ADM, जिन्होंने 22 August को ‘तिरंगा’ पकड़े छात्र की बेरहमी से पिटाई की थी, उन पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।'

बता दें कि, बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं BPSC परीक्षा के पैटर्न में संशोधन का छात्र लगातार विरोध कर रहे थे। पटना में एकत्रित हुए BPSC अभ्यर्थियों ने एक दिन में ही परीक्षा आयोजित करने की माँग कर रहे थे। उनका कहना था कि इसी के आधार पर मेरिट लिस्ट भी बनाई जाए। उनका कहना था कि दो दिन परीक्षा आयोजित की जाएगी, तो दोनों दिन परीक्षा के प्रश्नों का स्तर अलग-अलग होगा। इसलिए, दो दिन की बजाए परीक्षा एक ही दिन आयोजित की जाए। इन दोनों माँगों को लेकर बुधवार को सैकड़ों अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुआ थे। इसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

 

बता दें कि इसी प्रकार 22 अगस्त 2022 को भी पटना ADM ने लाठीचार्ज में एक शिक्षक अभ्यर्थी को लहूलुहान कर दिया था। ADM का गुस्सा केवल शिक्षक अभ्यर्थियों पर ही नहीं बरसा, बल्कि उन्होंने एक मीडियाकर्मी को भी पीट डाला था। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था। वीडियो में पटना ADM को खुलेआम उस शिक्षक अभ्यर्थी पर लाठियाँ बरसाते हुए नज़र आए थे, जो हाथ में तिरंगा लिए हुए था। वो शिक्षक अभ्यर्थी जमीन पर गिर गया था, इसके बाद भी ADM लगातार उसे पीटते रहे। अधिकारी ने इस दौरान भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे पर लाठी बरसाने से भी गुरेज नहीं किया।

पंजाब: AAP की महिला विधायक को उनके पति ने ही सरेआम जड़ दिया थप्पड़, वायरल हुआ Video

तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोका वित्त मंत्री सीतारमण का काफिला, भिड़े BJP वर्कर

देवेंद्र फडणवीस से मिले कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, क्या भाजपा में होंगे शामिल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -