बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किए 8 अपराधी, हाईवे पर मचाते थे लूट

Sep 10 2019 10:48 AM
बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किए 8 अपराधी, हाईवे पर मचाते थे लूट

पटना: बिहार की भभुआ पुलिस ने सोमवार को एक अंतरराज्यीय लुटेरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड लाल बाबू सहित 8 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. लुटेरों का यह गिरोह पिछले कई महीनों से दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर लूट की वारदातों को अंजाम दे रहा था. पुलिस को लुटेरों के कब्जे से 91,000 रुपये, एसयूवी, चाकू और कई स्मार्टफोन मिले हैं.

पुलिस के अनुसार, बीते 4 अगस्त को इस गिरोह ने झारखंड जा रहे एक बड़े कंटेनर को लूट लिया जिस पर एक करोड़ का माल लदा हुआ था. लुटेरों ने ड्राइवर और उसके क्लीनर का क़त्ल कर दिया था और एक करोड़ का माल लूट लिया. इस गिरोह की सहायता नरेश बैठा नाम का शख्स करता है, जो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का कर्मचारी है. भभुआ पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि नरेश बैठा के मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन था जिसके माध्यम से वह ट्रक की लोकेशन का पता लगा सकता था और इसी का उपयोग  करके इस गिरोह ने लूट की कई वारदातों को हाईवे पर अंजाम दिया.

बिहार पुलिस ने नरेश बैठा को गिरफ्तार करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया है. पुलिस ने बताया है कि पिछले कुछ महीनों में इस गिरोह ने हाईवे पर कम से कम 5 ट्रकों में बड़ी लूट की है. इस गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इन्हें अदालत में पेश किया, जिसके बाद इन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी