पिता की डांट से नाराज़ होकर घर से भागी लड़की, मानव तस्करों ने डेढ़ लाख में बेच डाला
पिता की डांट से नाराज़ होकर घर से भागी लड़की, मानव तस्करों ने डेढ़ लाख में बेच डाला
Share:

पटना: बिहार के जहानाबाद में पुलिस ने मानव तस्करी से जुड़े आठ लोगों को पकड़ा है. उनके चुंगल से तीन लड़कियों को भी रेस्क्यू किया है . जहानाबाद पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि 7 फरवरी को टेहटा की रहने वाली रीता (बदला हुआ नाम) पिता की डांट से खफा होकर घर छोड़कर चली गई थी. लड़की की मां ने मखदूमपुर थाने में तहरीर दी थी. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि रीता ने 16 मई को जीजा को फोन पर हरियाणा में रहने की बात कही थी. 

इसके बाद पुलिस ने हरियाणा के कैथल से रीता को बरामद कर लिया. साथ ही कुछ पैसे देकर उससे शादी करने वाले अमन उर्फ विजय को अरेस्ट कर लिया. पुलिस के अनुसार, अमन ने रीता को एक लाख साठ हजार में मानव तस्करों से खरीदा था. पुलिस के अनुसार, बिहार का अजय यादव गिरोह अन्य गिरोहों से मिलकर मानव तस्करी का बड़ा रैकेट ऑपरेट करता है. जो यूपी, बिहार और हरियाणा से चलता है. ये लोग गांव से भागी लड़कियों को अपने झांसे में लेते हैं और फिर उन्हें बेच देते हैं. इन लड़कियों को कई महीनों तक नशीली दवा देकर बेहोश रखा जाता है और उसके बाद मनमाफिक पैसा और कस्टमर मिलने के बाद बेच दिया जाता है.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कुल 8 लोगों को अरेस्ट किया है. आरोपियों के चुंगल से तीन लड़कियों को रेस्क्यू किया है. हालांकि, फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मानव तस्करी का ये नेटवर्क राजधानी पटना से चलाया जाता है. पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए छापेमारी कर रही है और लड़कियों को उनके परिजनों के सुपुर्द करने की कार्रवाई चल रही है 

कांग्रेस नेता ने चरित्र शक में की अपनी पत्नी की हत्या, पहले भी चार मर्डर केस में है आरोपित

डेढ़ करोड़ में गैंडे का सींग बेचने जा रहे थे तस्कर, असम पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा

शौहर की मौत के बाद बेटे के दोस्त से हो गया प्यार, माँ के प्रेमी को शाहरुख़ ने उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -