बिहार मॉब लिंचिंग पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 32 लोगों को किया गिरफ्तार

Aug 04 2019 12:20 PM
बिहार मॉब लिंचिंग पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 32 लोगों को किया गिरफ्तार

पटना: बिहार में मॉब लीचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पटना के रूपसपुर थाना अंतर्गत खगौल नहर रोड में कथित बच्चा चोरी के इल्जाम में एक और विक्षिप्त व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो और लोगों को भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा और वे बुरी तरह घायल हो गए। उनका उपचार फिलहाल दानापुर अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है। 

बच्चा चोर कहकर पटना के आसपास के क्षेत्रों में मॉब लींचिंग की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार मॉब लींचिंग की घटनाएं सामने आ रही है। वहीं, अब बिहार पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें 6 महिलाएं और 26 पुरुष भी शामिल हैं। सभी की गिरफ़्तारी हत्या के जुर्म में की गई है। वहीं, मॉब लिंचिग को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। राजद नेता शिवानन्द तिवारी ने कहा है कि पूरे राज्य से मॉब लिंचिंग की खबर आ रही हैं। बच्चा चोर के नाम पर निर्दोष लोगों को मार डाला जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को दोषी लोगो के खिलाफ कड़ी करवाई करनी चाहिए। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाने की लिए आवश्यकता है। वहीं, भाजपा नेता संजीव चौरसिया ने कहा है कि लोगों को अफवाहों पर ध्यान देने से बचना चाहिए। मॉब लीचिंग की वारदात करने वालों पर सरकार कर तत्काल करवाई कर रही है। भीड़ में छिपे उन्मादी तत्व को पहचानने की आवश्यकता है। 

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में

हाउसिंग सेक्टर में मंदी दूर करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम