इंजिनियर पति ने अपनी पत्नी को दिया बेहद खास तोहफा, ताजमहल भी पड़ गया फीका
इंजिनियर पति ने अपनी पत्नी को दिया बेहद खास तोहफा, ताजमहल भी पड़ गया फीका
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के एक मेकेनिकल इंजिनियर अनुज कुमार ने पत्नी को एक बेहद ख़ास गिफ्ट दिया है. उन्होंने मकान में एक लिफ्ट लगवाई है, जिसमें मनुष्य नहीं, बल्कि चाय-नाश्ता और भोजन मकान की एक मंजिल से दूसरे मंजिल तक पहुंचाया जाता है. ऐसे में घर के लोग और मेहमान किसी भी मंजिल पर हों, उनके कमरे तक आराम से लिफ्ट के माध्यम से भोजन पहुंच जाएगा.

यह नायाब तोहफा देकर अनुज कुमार और उनकी पत्नी बेहद खुश हैं. अनुज ने बताया कि एक बार हमारे घर में ढेर सारे मेहमान आए थे, जिसके कारण मेरी पत्नी को कई बार सीढ़ी चढ़नी-उतरनी पड़ रही थी. इस दौरान एक बार वह गिर भी गई. उसी समय मैंने ऐसी लिफ्ट बनाने के बारे में सोच लिया था. मैंने सोचा कि ऐसा क्या करूं कि मेरी पत्नी को किचन से बाहर अधिक निकलना नहीं पड़े. मैंने ठाना कि भोजन ले जाने वाली लिफ्ट को ही बनाऊंगा. उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में यह सोशल डिस्टन्सिंग बनाकर रखेगी और लोगों को अधिक तकलीफ भी नहीं होगी. मेरे पास जमीन बहुत कम थी, जिसकी वजह से मैं पहली मंजिल पर किचन बनाने के लिए विवश था.

इस लिफ्ट की विशेषता है कि कोई भी आदमी किसी फ्लोर पर हो, वह उसी फ्लोर पर अपने मन मुताबिक फ़ूड मंगवा सकता है. अनुज के घर कोई गेस्ट आते हैं, तो किसी को ऊपर या नीचे नहीं जाना पड़ता. वे बस मोबाइल पर ऑडर करते हैं और कुछ देर में गर्म-ठंडा जो भी फरमाइश किया गया है, वह फ़ौरन आ जाता है.

दुनियाभर को प्लास्टिक और प्रदुषण से मुक्त रखने के लिए मनाया जाता है प्लास्टिक दिवस

कोरोना से लड़ने के लिए आखिर भारत को क्या करना चाहिए? लांसेट ने सरकार को दिए ये सुझाव

दरभंगा ब्लास्ट: 7 दिन तक NIA की रिमांड पर रहेंगे आतंकी नसीर और इमरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -