नवरात्रि: ना मेले होंगे, ना ही सजेगा पंडाल, इस साल घरों में ही करनी होगी माँ आदिशक्ति की उपासना
नवरात्रि: ना मेले होंगे, ना ही सजेगा पंडाल, इस साल घरों में ही करनी होगी माँ आदिशक्ति की उपासना
Share:

पटना : त्योहारों का सीजन आरंभ होना वाला है. दुर्गा पूजा, दिवाली, छठ पूजा ये त्यौहार हिन्दू धर्म के बेहद अहम त्यौहार हैं. सभी लोगों को इन त्योहारों का बेसब्री से इंतज़ार रहता है. किन्तु इस बार कोरोना काल में पटना के सभी स्थानों पर पंडालों पर रोक लगायी गयी है. बता दें कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी दुर्गा पूजा में विशाल पंडालों की मूर्तियां देखने को नहीं मिलेंगी. यानि इस दुर्गा पूजा में सभी पटना वासियों को माँ भगवती की पूजा अपने-अपने घरों के भीतर ही करनी होगी.

इस वर्ष माता रानी पटना के विशाल पंडालों में नहीं विराजेंगी. जिला प्रशासन ने पंडाल निर्माण पर रोक लगा दी है. यानि पटनावासी घरों में रहकर ही देवी मां का पूजन करेंगे. उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण के मद्देनज़र प्रशासन ने पूजा पंडाल और मेले के आयोजन पर रोक लगा दी है. प्रति वर्ष की तरह इस साल न तो पंडाल सजेंगे न ही माँ आदिशक्ति की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी.

पटना प्रशासन ने जानकारी दी है कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, किसी भी आयोजन में 100 से अधिक लोग जमा नहीं हो सकते हैं. बता दें कि दुर्गा पूजा की शान मेलों-पंडालों में लगे हुजूम से ही होती है. यदि मेला लगा और पंडाल बनाए गए तो नियम का पालन नहीं हो सकेगा. इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने पूजा पंडाल और मेला लगाने पर रोक लगाई है और अभी पटना प्रशासन की तैयारी चुनाव में लगा हुआ है.

चीनी मीलों को सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दिसंबर तक कर सकेंगे 'शुगर एक्सपोर्ट'

लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के भाव स्थिर

कोरोना महामारी के बावजूद 7.14 प्रतिशत बढ़ सकती है इस राज्य की GDP, अनुमान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -