पंकज त्रिपाठी ने बिहार के लोगों से किया ये आग्रह

मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी इन दिनों अक्षय कुमार के साथ मूवी ओह माय गॉड 2 की शूटिंग में बिजी हैं। अक्षय के साथ उनका उज्जैन के महाकाल मंदिर में शूट का विडियो बहुत वायरल हो रहा है। वही इस बिजी शेड्यूल में से समय निकालकर पंकज अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का भी निर्वहन करने से पीछे नहीं हटते। उन्होंने बिहार के लोगों से पंचायत चुनावों में बढ़ चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया है।

बता दे कि पंकज त्रिपाठी बिहार प्रदेश के गोपालगंज जिले के एक गांव बेलसंड के रहने वाले हैं। एक किसान के बेटे पंकज ने ग्रामीण जीवन तथा उसके अंदर की दिक्कतों को बहुत नजदीक से देखा है। उनके ख्वाबों ने उन्हें मुंबई के शहरी जीवन के अनुकूल बनाया मगर वे अपनी जड़ों को नहीं भूले। एक ग्रामीण की जिंदगी में पंचायत चुनावों की अहमियत के बारे में संदेश फैलाने के लिए जब प्रदेश चुनाव आयोग, बिहार के अफसरों द्वारा उनसे संपर्क किया गया, तो वे इस विचार पर कूद पड़े। वह समझते हैं कि देश के विकास के लिए शासन के प्रत्येक स्तर को अपनी जड़ों से मजबूत करने की आवश्यकता है। 68% से ज्यादा भारतीय आबादी ग्रामीण भारत में रहती है तथा यह बहुत अहम है कि यह वर्ग शासन की अहमियत को समझता है तथा पूरे दिल से हिस्सा लेता है।

वही इस मौके पर बोलते हुए पंकज ने कहा, "पंचायत चुनाव बुनियादी लोकतंत्र का एक शानदार उदाहरण है तथा सभी को अपनी बेहतरी के लिए आगामी चुनावों में हिस्सा लेना चाहिए। पंचायत चुनाव की खूबसूरती इस तथ्य में निहित है कि प्रतियोगी गांव से ही हैं, इसलिए ग्रामीणों के लिए अपने अभ्यर्थियों को अच्छी प्रकार से जानना सरल हो जाता है। चुनाव आयोग ने चुनाव की प्रक्रिया को मानकीकृत करने के लिए बायोमेट्रिक एवं ईवीएम जैसी आधुनिक तकनीकों का आरम्भ किया है।

अवॉर्ड नाइट के लिए जबरदस्त अवतार में निकली काजोल, देखकर हर कोई हुआ घायल

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरूख ने छोड़ दिया था घर 'मन्नत', पी रहे थे सिर्फ कॉफी

'आर्यन को अधिक मात्रा में सजा मिली', जमानत मिलते ही बोलीं पूजा बेदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -