बिहार पंचायत चुनाव 2021 के पहले चरण का मतदान आज से होगा शुरू
बिहार पंचायत चुनाव 2021 के पहले चरण का मतदान आज से होगा शुरू
Share:

नई दिल्ली: बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान 24 सितंबर शुक्रवार को होगा. पहले चरण में 10 जिलों के बारह प्रखंडों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. पहला चरण समाप्त होने के बाद 26 से 28 सितंबर के बीच मतगणना होगी।

सूत्र द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, इसने कहा कि 15,328 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं, जिनमें से 858 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया है, जबकि किसी भी उम्मीदवार ने 72 पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। पहले चरण के मतदान के लिए 1,609 केंद्रों पर 2119 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. बिहार राज्य चुनाव आयोग ने मतदान संबंधी समस्याओं और सूचनाओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी पंचायत चुनाव की अधिसूचना के अनुसार, बिहार के 28 जिलों में पहले चरण में मतदान नहीं होगा - वे अररिया, भोजपुर, बक्सर, शिवहर, सुपौल, दरभंगा, गोपालगंज, बेगूसराय, भागलपुर, खगड़िया हैं। , लखीसराय, मधेपुरा, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, पटना, पूर्णिया, शेखपुरा, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, नालंदा सीतामढ़ी, सहरसा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण के नाम शामिल है।

कोरोना: जरा सी चूक बढ़ा सकती है खतरा, 24 घंटों में फिर 30 हजार से अधिक मामले आए सामने

दिल्ली के सलून पर लगा 2 करोड़ का जुर्माना, गलत काट दिए थे मॉडल के बाल

ओटीटी पर ही रिलीज होगी विक्की कौशल की ये बेहतरीन फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -