बिहार शपथ ग्रहण समारोह में बवाल, ओवैसी के विधायक का 'हिन्दुस्तान' बोलने से इंकार
बिहार शपथ ग्रहण समारोह में बवाल, ओवैसी के विधायक का 'हिन्दुस्तान' बोलने से इंकार
Share:

पटना: बिहार में NDA के तहत नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद 17वीं बिहार विधानसभा के सत्र का आज आगाज़ हुआ. पांच दिनों तक चलने वाले इस सत्र के पहले दिन जहां विधायकों ने सदन में एंट्री करने से पहले अलग अलग अंदाज़ दिखाए, किसी ने सीढ़ियों पर मत्था टेका तो कोई अपने क्षेत्र के पारम्परिक परिधान में दिखाई दिया। 

वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक के हिंदुस्तान नहीं बोलने पर सदन में अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई . प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने जहां एक तरफ आपत्ति जताई, वहीं सदन में भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा भी किया. बताते चलें कि ओवैसी की पार्टी के MLA अख्तरुल इमान को शपथ ग्रहण करने के दौरान हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी. बिहार विधान सभा में शपथ ग्रहण के दौरान भारत और हिन्दुस्तान पर हुए विवाद ने जमकर तूल पकड़ लिया, अब भाजपा के मोतिहारी से MLA प्रमोद कुमार ने कहा जिन्हें हिन्दुस्तान कहने पर ऐतराज हो, वो पाकिस्तान जायें. ऐसे लोगों को पाकिस्तान में ही रहना चाहिए.

वहीं भाजपा MLA नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिन्हें हिंदुस्तान बोलने में समस्या है वो पाकिस्तान जाए. ऐसे लोगो को भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं. ऐसे लोगो को सदन और देश छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए. ऐसे लोग देश को तोड़ने वाले लोग हैं. वहीं JDU नेता मदन सहनी ने MLA के इस रवैया पर आपत्ति जताते हुए कहा कि विधायक को हिदुस्तान बोलने में कोई दिक्कत नही होना चाहिए, लेकिन वो भारत बोलने पर अड़े हुए थे जबकि उनके भाषण में भारत के स्थान पर हिंदुस्तान लिखा था.  

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..."

एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा, 'अखंड भारत' में यकीन करती है भाजपा - देवेंद्र फडणवीस

नड्डा का भारत भ्रमण, 120 दिनों में राज्य-राज्य घूमकर भाजपा को करेंगे मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -