बिहार के इस गाँव में नहीं है एक भी मंदिर, बनाने की कोशिश करने वाले की हो जाती है मौत
बिहार के इस गाँव में नहीं है एक भी मंदिर, बनाने की कोशिश करने वाले की हो जाती है मौत
Share:

पटना: बिहार में सीवान जिले के महाराजगंज में एक ऐसा गांव मौजूद है, जहां एक भी कोई मंदिर नहीं है. यहां देवी-देवताओं काे खुली जगह पर रखा जाता है. इस गांव का नाम सुरवीर है. यहां के निवासियों का कहना है कि जो भी यहां मंदिर बनाने का प्रयास करता है उसे नाग डस लेता है. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो जाती है.

इस गांव के निवासी अनुज पाण्डेय ने बताया कि बहुत साल पहले हमारे दादा मंदिर बनवाने के लिए सुरवीर गांव में पंडीजी के टोला के शिव स्थान पर नींव रखवाना चाहते थे. मगर उन्हें एक नाग ने डस लिया और उनकी जान चली गई. तब से किसी ने भी यहां मंदिर बनाने का प्रयास किया, तो उसके साथ भी इसी प्रकार की घटना हुई. कई लोगों ने यहां नाग और नागिन के जोड़े को भी देखा है. गांव के प्रकाश पाण्डेय ने बताया है कि नाग-नागिन का यह जोड़ा एक पेड़ के पास रहता है. वैसे ये किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचाते. मगर जब भी कोई मंदिर बनाने की बात करता है, तो नाग उसे डस लेते हैं.
 
उन्होंने बताया कि आज भी सुरवीर के पंडीजी के टोला स्थित भगवान शिव के स्थान पर ग्रामीण पूजा करने आते हैं. मगर उनके अंदर नाग-नागिन की दहशत बनी रहती है. महिलाएं भी बताती हैं कि नाग देवता खुला रहना चाहते हैं. जिसके चलते जब-जब मंदिर बनवाने की बात होती है, तो कुछ घटना घट जाती है. हालांकि महिलाओं का कहना है कि इस स्थान को लोग बहुत मानते हैं. लोगों की सभी मनोकामनाएं यहां आकर पूरी होती हैं. शिव स्थान के अलावा गांव में 8 स्थानों पर इसी तरह देवी-देवताओं के खुले स्थान हैं.

त्रिपुरा में 'स्वाइन फीवर' का कहर, बड़ी संख्या में सूअरों को मारकर दफनाने का आदेश जारी

झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?

जहांगीरपुरी हिंसा से एक दिन पहले ही लाठियों क्यों इकठ्ठा करने लगे थे लोग ? CCTV में मिला अहम सुराग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -