बिहार में हो रहा विश्व श्रृंखला का निर्माण, हेलिकॉप्टरों से होगी फोटोग्राफी
बिहार में हो रहा विश्व श्रृंखला का निर्माण, हेलिकॉप्टरों से होगी फोटोग्राफी
Share:

पटना: बिहार में रविवार को जल-जीवन-हरियाली और शराब बंदी के पक्ष में और दहेजप्रथा व बाल विवाह के विरोध में 16, 443 किमी लंबी मानव श्रृंखला बन सकती है. वहीं मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पटना के गांधी मैदान में होगा. जंहा इस कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री और अफसर मौजूद रहेंगे. पूरे कार्यक्रम की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई जाएगी, जिसके लिए 15 हेलिकॉप्टरों पर फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर तैनात होंगे जो मानव शृंखला को अपने कैमरे में कैद करेंगे. इसके अलावा बाइक सवार वीडियोग्राफर भी वीडियो बनाएंगे. गांव से लेकर शहर तक हर एक किलोमीटर पर एक वीडियोग्राफर को तैनात किया गया है. 

जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर बढ़ाई शृंखला की लंबाई: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि मानव शृंखला की लंबाई पहले 16,128 किलोमीटर करने का लक्ष्य था, जो जिलों की रिपोर्ट के आधार पर बढ़कर 16,370 हो गई थी. जंहा बीते शनिवार यानी 18 जनवरी 2020 को दोबारा रिपोर्ट सौंपी गई, जिसबे बाद इसकी लंबाई 16,443 की गई. प्रत्येक किलोमीटर पर शृंखला के लिए एक नायक होंगे. पांच किलोमीटर पर एक सेक्टर ऑफिसर और 10 किलोमीटर पर सुपर सेंटर होगा. मानव शृंखला में शामिल लोगों का उत्साह बढ़ान के लिए कला जत्था के कलाकार उपस्थित होंगे. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि शृंखला में शामिल होकर लोग पर्यावरण और जल बचाने का संकल्प लेंगे. शराबबंदी की सफलता के साथ दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी कुप्रथा को समाप्त करके लिए एक-दूसरे को जागरूकता का संदेश देंगे. 

सभी जिले जुड़े रहेंगे कंट्रोल रूम से: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मानव शृंखला की राज्य स्तर पर मॉनीटरिंग के लिए शिक्षा विभाग के मदन मोहन झा सभागार में रविवार को कंट्रोल रूम बनाया गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह को इसका प्रभारी नियुक्त किया गया है. कंट्रोल रूम से सभी जिले जुड़े रहेंगे. दोपहर दो बजे तक सभी जिलों से रिपोर्ट ली जाएगी. रिपोर्ट लेने की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा उप निदेशक शिवनाथ प्रसाद, सहायक निदेशक अमित कुमार, जन शिक्षा के सहायक निदेशक रमेश चंद्र और योगेश कुमार दी गई है.

CAA के समर्थन में रैली निकालना पड़ा महंगा, 47 भाजपा नेताओं पर दर्ज हुआ मामला

लाखों रुपये किये थे खर्च पर मोटर मैकेनिक ने किया ऐतिहासिक घड़ी को ठीक

जन्मदिन के रोज़ ही हादसे का शिकार हुआ मासूम, तेज रफ़्तार कर ने रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -