लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहाँ देखें पूरी लिस्ट
लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहाँ देखें पूरी लिस्ट
Share:

पटना: बिहार एनडीए के तीनों घटक दल जनता दाल यूनाइटेड (जेडीयू), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और लोकतान्त्रिक जनता पार्टी (लोजपा) ने साझा प्रेस वार्ता करते हुए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. एनडीए ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों  की सूची जारी कर दी है. सूची में कई नए नाम भी हैं और कई सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए गए हैं. साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि, शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट भाजपा द्वारा काट दिया गया है.

मॉडलिंग से की थी इस महिला मंत्री ने करियर की शुरुआत, आज है राजनीति का सबसे बड़ा नाम

एनडीए की लिस्ट में गिरिराज सिंह को बेगूसराय लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, पटना साहिब से कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है. इसके साथ ही हाजीपुर से लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, इसलिए उनके स्थान पर पशुपति पारस को टिकट दिया गया है. बिहार एनडीए ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बिहार में, पहले चरण में गया, जमुई, नवादा और औरंगाबाद लोकसभा सीट पर मतदान 11 अप्रैल को होगा. 

आज जारी हो सकती है एनडीए बिहार के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की सूची

वहीं बिहार में विपक्ष के गठबंधन में भी सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हो चुका है। समझौते के अनुसार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 20 और कांग्रेस 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक समता पार्टी (रालोसपा) पांच, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) तीन और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) भी तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। राजद ने अपने कोटे से सीपीआई-एमएल को एक लोकसभा सीट प्रदान की है। 

 खबरें और भी:-

शहीद दिवस: पीएम मोदी ने शहीदों को किया नमन, युवाओं को दिया ये सन्देश

जम्मू कश्मीर: लड़की से जबरन शादी करना चाहता था आतंकी, पूरे परिवार को बनाया बंधक

शहीद दिवस की तारिख भूली कांग्रेस, ट्विटर पर लोगों ने लगाई क्लास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -