इस मंदिर से आती हैं अजीब आवाज़ें, वजह जानकर नहीं होगा यकीन

इस मंदिर से आती हैं अजीब आवाज़ें, वजह जानकर नहीं होगा यकीन

कई सारे मंदिरों के रहस्य ऐसे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. हमारे देश में ऐसे कई मंदिर हैं और उनमे से ही एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं. कुछ लोगों को यह पहले वहम लगता था लेकिन अब वैज्ञानिकों ने भी मान लिया है कि मंदिर परिसर में किसी के भी नहीं होने पर शब्द गूंजते रहते हैं. जी हाँ, आइये आपको बता देते हैं आगे की बातें.

कहा जाता है तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध बिहार के इकलौते राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में साधकों की हर मनोकामना पूरी होती है. इस मंदिर की सबसे अनोखी मान्यता यह है कि रात में यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती हैं. इतना ही नहीं यहां से जो भी गुज़रता है उसे ये आवाज़ आती है और कई लोगों ने इसे सुना भी है. यहां के लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है मानो मूर्तियां आपस में बातें करती हैं. इस बात को जांचने के लिए वैज्ञानिकों के एक दल ने वहां रिसर्च किया, उसमें भी यही सामने आया कि यहां से आवाज़ आती है. 

वैज्ञानिकों ने माना है कि मंदिर में कुछ ना कुछ तो अजीब घटित होता ही है. वैज्ञानिक भी इस बात को लेकर हैरान हैं. इस मंदिर की स्थापना लगभग 400 वर्ष पहले की गई थी. इस मंदिर में कलश स्थापना का विधान नहीं है. तंत्र साधना से ही यहा माता की प्राण प्रतिष्ठा की गई है. तांत्रिक कारणों से ही यहां कलश स्थापित नहीं होता है.

इस वजह से नेपाल पर कभी नहीं होता विदेशों का हमला, हैरान कर देगी वजह

इस काम के लिए यहां रखा गया है बिल्लियों को, करती हैं सरकारी काम

इसलिए उतारे जाते हैं छोटे बच्चों के बाल