+

बिहार के 'प्रणव' ने रोशन किया माता-पिता का नाम, न्यायिक सेवा परीक्षा में हासिल की बड़ी सफलता

Dec 02 2019 05:52 PM
बिहार के 'प्रणव' ने रोशन किया माता-पिता का नाम, न्यायिक सेवा परीक्षा में हासिल की बड़ी सफलता

मुंगेर: बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रणव ने जिले का नाम रोशन किया है. मुंगेर के लाल प्रणव कुमार ने अपनी पहली ही कोशिश में बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता प्राप्त कर मुंगेर का नाम रौशन किया है. मुंगेर शहर के संदलपुर के निवासी सत्यदेव सिंह के 25 वर्षीय बेटे प्रणव कुमार ने अपने मां-बाप का नाम ऊंचा किया है.

प्रणव ने बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा में पहली ही कोशिश में 284वां रैंक प्राप्त किया. प्रणव ने अपनी इस सफलता का पूरा क्रेडिट अपने परिवार को दिया है. अपनी इस कामयाबी के बारे में प्रणव का कहना है कि इसमें परिवार वालों का बहुत ही सकारात्मक योगदान रहा है. उनके पिता एक रेल कर्मचारी है और मां हाउस वाइफ हैं. उनके दादा जी की ये इच्छा थी की वो ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बने. 

प्रणव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा देहरादून बॉर्डिंग स्कूल से पूरी की है. जिसके बाद रांची के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से बीए एलएलबी की डिग्री हासिल की है. इसके बाद उन्होंने पहले ही प्रयास में ये सफलता भी हासिल की.  प्रणव के पिता अपने पुत्र की इस कामयाबी पर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. प्रणव के पिता का कहना है कि प्रणव बचपन से ही बहुत मेहनती और लगनशील था.

Karvy Stock Broking का लाइसेंस रद्द, अब नहीं कर पायेगी शेयर बाजार में ट्रेडिंग

खेल विश्वविद्यालय 2019 बिल पास, दिल्ली के युवाओं को मिला प्रतिभा निखारने का मौका

उद्योगपति राहुल बजाज के समर्थन में आईं किरण मजूमदार, कहा - सुनने को राजी नहीं सरकार