MLC चुनाव में कांग्रेस ने मांगी सीट तो बोली RJD- 'सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं है जो...'
MLC चुनाव में कांग्रेस ने मांगी सीट तो बोली RJD- 'सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं है जो...'
Share:

पटना: बिहार में महागठबंधन में सम्मिलित कांग्रेस एवं RJD के बीच बात नहीं बनती नजर आ रही है। स्थानीय निकाय कोटे से होनी वाली MLC इलेक्शन को लेकर कांग्रेस की सीटों की मांग पर RJD ने उसका मजाक उड़ाया है। RJD ने कहा है कि MLC चुनाव की सीट सत्यनारायण स्वामी का प्रसाद तो नहीं है जो सबको बांट दें। RJD प्रवक्ता मृत्यूजंय तिवारी ने बताया है कि कांग्रेस मांग कर रही है उन्हें सात सीट चाहिए। जबकि हमारा प्रयास है कि हम 24 सीट पर जीत दर्ज करें। अब सात सीट पर वो परेशान क्यों हैं। हमें तो 24 सीट पर बात करनी चाहिए। पहले चुनाव का ऐलान हो जाए। तत्पश्चात, प्रत्याशी सामने आए इससे सीट तय होगा। चुनाव की दिनांकों कि घोषणा होने के पश्चात् महागठबंधन के दल बैठेंगे तथा फिर बातचीत होगी। वहीं कांग्रेस से मार्ग अलग होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने अलग चुनाव लड़ा ही है। अब MLC इलेक्शन में देखेंगे की उनका क्या किरदार रहती है।

वहीं हैदराबाद में तेजस्वी केसीआर से भेंट के माध्यम से क्या कांग्रेस को औकात बताना चाह रहे हैं। लेकिन मृत्यूजय तिवारी ने कहा कि कांग्रेस हमारी पुरानी सहयोगी है। कोई औकात दिखाने की बात नहीं है। उन्होंने बताया कि पहले चुनाव की दिनांकों की घोषणा हो जाए तत्पश्चात, सीटों के बंटबारे पर चर्चा होगी।

मृत्यूजय तिवारी ने बताया अभी से सात सीट चाहिए कांग्रेस के इस बयान पर हमने कहा कि MLC इलेक्शन कोई सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं है जो सबको बांट दे। महागंठबंधन के नेता तेजस्वी यादव का प्रयास है कि हम सभी 24 सीटों पर जीत हासिल करें इसके लिए जिताऊ प्रत्याशी देखे जाएंगे तब कोई निर्णय होगा। बिहार में 24 सीटों पर स्थानीय कोटे से बिहार विधानपरिषद के इलेक्शन होने हैं। निकाय कोटे से होने वाले चुनाव में ग्राम पंचायत तथा नगर निकाय के चुने हुए जनप्रतिनिधि मत देकर MLC का चुनाव करते हैं। क्योकि 2021 मे कोरोना के कारण पंचायत चुनाव देरी से कराए गए इस कारण निकाय कोटे से होने वाले चुनाव को भी नहीं कराया जा सका था। 

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -