सीएम नीतीश कुमार की सियासी चालों का शिकार बन रही राजद
सीएम नीतीश कुमार की सियासी चालों का शिकार बन रही राजद
Share:

बिहार में मानसून जल्द दस्तक देने वाला है. वही, दूसरी ओर राज्य में विधानसभा चुनाव प्रारंभ होने वाले है. इस समय चुनावी माहौल में नीतीश की बिजली राजद पर गिरी है. तीन एमएलसी (विधान परिषद सदस्य) उसने कमाए तो पांच छीन ले गया जदयू. वही, बाहर हाथ-पैर मार कुनबा बढ़ाने के फेर में घर में बगावत फूटी सो अलग. सहयोगियों के अपने तेवर हैं. मानसून बाद चुनाव है, इसलिए सभी अपने छाते दूसरों के लिए खोले खड़े हैं. फायदा और नुकसान छाते के साइज पर निर्भर है. जदयू के छाते में तो भीड़ आ गई, लेकिन राजद में धक्का-मुक्की है.

हेड नर्स को कोरोना ने बनाया शिकार, इलाज के बाद हुई मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजद (राष्ट्रीय जनता दल) को यह हफ्ता भारी पड़ा. मंगल ने खासा प्रभावित किया. एमएलए की संख्या के बूते पर तीन एमएलसी खाते में आने थे, बाहर से दबंग नेता रामा सिंह को लाने की तैयारी थी कि मंगल का सबेरा खराब हो गया. जदयू नेता ललन सिंह राजद के पांच एमएलसी लेकर चल दिए नीतीश के पास. झटके से बड़े सदन में संख्या घटकर तीन हो गई. छह जुलाई को विधान परिषद का चुनाव है. इस चुनाव में जदयू कोटे की तीन सीटें राजद को मिलनी हैं. लेकिन बढ़ने से पहले पांच कदम पीछे हो गया राजद.

बाबा रामदेव समेत 5 लोगों पर FIR दर्ज, कोरोनिल के भ्रामक प्रचार का आरोप

इससे राबड़ी देवी की नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी भी खतरे में पड़ गई है. अभी इस वज्रपात से जूझ ही रहे थे कि राजद की नाक समङो जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ने टिकट बेचे जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी में इतने सम्मानित हैं कि लालू ने संगठन में राबड़ी से ऊंचा ओहदा उन्हें दिया था. रघुवंश के इस्तीफे ने जदयू-भाजपा को एक और हथियार दे दिया हमला करने को. इससे तेजस्वी बैकफुट पर आ गए हैं और रघुवंश को गार्जयिन बताते हुए उनके स्वस्थ होने पर मना लेने की बात कह रहे हैं. फिलहाल रघुवंश बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं.

चीनी बंद के सपोर्ट में आईं कंगना, कहा- 'चीन का हर स्तर पर विरोध करें'

एक ही परिवार में 32 लोग हुए कोरोना संक्रमित, दो मरीजों ने गवाई जान

भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -