बिहार के मंत्री पर होगी एफआईआर, किया ये काम
बिहार के मंत्री पर होगी एफआईआर, किया ये काम
Share:

पटना: देश के राज्य बिहार में भाजपा के उम्मीदवार को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करना महंगा पड़ गया है। पोलिंग बूथ पर भाजपा के चुनाव चिन्ह वाला मास्क पहनकर पहुंचने के केस में उम्मीदवार प्रेम कुमार के विरुद्ध एफआईआर होने जा रही है। रिटर्निंग अधिकारी की ओर से ये सुचना सामने आई है। 

वही बिहार में आज प्रथम चरण के लिए 16 शहरों की 71 असेंबली सीटों पर मतदान हो रहा है। आचार संहिता के उल्लंघन का ये केस गया शहरी सीट का है। इस सीट से भाजपा के टिकट पर बिहार सरकार में कृषि मंत्री प्रेम कुमार इलेक्शन लड़ रहे हैं। प्रेम कुमार सात बार MLA बन चुके हैं, किन्तु बुधवार प्रातः जब वो अपना मत डालने गए तो COVID-19 से बचाव के लिए पहना गया कमल छाप वाला मास्क ही लगाकर भीतर चले गए। 

साथ ही इस केस में जब प्रेम कुमार से आचार संहिता उल्लंघन को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने बताया कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था। किन्तु मीडिया में रिपोर्ट आने के पश्चात् रिटर्निंग अधिकारी ने इस पर संज्ञान लिया है तथा उम्मीदवार के विरुद्ध एफआईआर दायर कराने की बात कही है। गौरतलब है कि COVID-19 संकट के बीच बिहार में असेंबली इलेक्शन हो रहे हैं। COVID-19 से बचाव के लिए इलेक्शन कमीशन ने सभी प्रकार के दिशा-निर्देश भी बनाए हैं। वोटरों का चेकअप भी किया जा रहा है। उनसे मास्क पहनने के लिए भी कहा गया है। किन्तु पोलिंग बूथ पर किसी पार्टी का चुनाव चिन्ह वाला कोई भी कपड़ा अथवा कोई अन्य चीज पहनने की मंजूरी नहीं होती है। 

फ़्रांस के इस्लामिक अतिवाद के खिलाफ बढ़ा विवाद, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पुतले को लगाई आग

निकिता मर्डर: अपराधी तौसीफ के परिजनों ने लगाया आरोप, कहा- हो रही है ओछी राजनीति

राज्यसभा चुनाव: बसपा ने की निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन रद्द की मांग, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -