बिहार : राज्य में नए कोरोना मरीज मिलने के बाद इतना हुआ संक्रमण का आंकड़ा
बिहार : राज्य में नए कोरोना मरीज मिलने के बाद इतना हुआ संक्रमण का आंकड़ा
Share:

भारत के अन्य राज्यों के मुकाबले बिहार में तेजी कोरोना वायरस फैल रहा है. बिहार के समस्तीपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 556 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि समस्तीपुर जिले के रोसडा में चार तथा हसनपुर में दो लोगों (सभी पुरुष) में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है .

सुरक्षाबलों पर कोरोना का प्रकोप, संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार के 38 जिलों में से 33 जिलों में कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले मुंगेर में सामने आए हैं. वही, मुंगेर में 102, बक्सर में 56, रोहतास में 54, पटना में 47, नालंदा में 36, सिवान एवं कैमूर में 32-32, मधुबनी में 24, गोपालगंज एवं भोजपुर में 18-18, औरंगाबाद में 14, बेगूसराय एवं भागलपुर में 13-13, पश्चिम चंपारण में 11, कटिहार में 10, पूर्वी चंपारण में नौ, सारण में आठ, समस्तीपुर में सात, गया एवं सीतामढी में छह-छह, दरभंगा, जहानाबाद एवं अरवल में पांच-पांच, लखीसराय एवं नवादा में चार-चार, बांका, शिवहर एवं वैशाली में तीन-तीन, पूर्णिया, मधेपुरा एवं अररिया में दो-दो तथा शेखपुरा एवं किशनगंज में एक-एक मामले सामने आए हैं .

नोएडा में पटरी पर लौट रही जिंदगी, सैमसंग ने 3000 कर्मचारियों के साथ शुरू किया काम

अगर आपको नही पता तो बात दे कि बिहार में अब तक 31,693 नमूनों की जांच की जा चुकी है और 246 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए हैं. गौरतलब है कि 21 मार्च को मुंगेर जिला निवासी एक मरीज एवं 17 अप्रैल को वैशाली जिला निवासी एक मरीज की पटना एम्स में तथा एक मई को पूर्वी चंपारण जिला निवासी एक मरीज, दो मई को सीतामढ़ी जिला निवासी एक मरीज की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एवं गुरुवार को जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम निवासी एक वृद्ध की मौत हो गई थी.

अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए मुलायम यादव, बुधवार को हुए थे भर्तीस्वदेश

लाए गए 234 भारतीय, सिंगापुर से दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट

क्या उत्तर प्रदेश में श्रमिकों को मिल पाएगा वेतन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -