15 वर्षीय दलित लड़की का किडनैप, जबरन धर्म परिवर्तन फिर निकाह..., पाकिस्तान नहीं, 'बिहार' का है ये मामला
15 वर्षीय दलित लड़की का किडनैप, जबरन धर्म परिवर्तन फिर निकाह..., पाकिस्तान नहीं, 'बिहार' का है ये मामला
Share:

जमुई: बिहार के जमुई जिले में एक 15 वर्षीय नाबालिग को किडनैप कर पहले जबरन धर्म परिवर्तन कराने और फिर निकाह करने का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह घटना चंद्रदीप थाना इलाके की है, जहाँ पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत देते हुए अपनी नाबालिग बेटी को किडनैप कर जबरदस्ती निकाह करने का आरोप लगाया है। लड़की के पिता के अनुसार, 23 मई की रात आठ बजे उनकी बेटी शौच करने के लिए बाहर गई थी। उसके बाद से वह घर नहीं लौटी है।

पिता के अनुसार, 30 मई को पता चला कि दीननगर निवासी मोहम्मद मुस्ताक के पुत्र पप्पू खान ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह कर लिया है। जब लड़की के परिजन आरोपी पप्पू खान के घर पहुंचे, तो उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहाँ से भगा दिया। साथ ही धमकी दी कि इसकी शिकायत थाने में या कहीं और की तो पर लड़की के पूरे परिवार को जान से मार देगा। पीड़िता के पिता का आरोप है कि पप्पू अपने सहयोगी मोहम्मद मोकिम के साथ उनके घर पर भी आया और हवा में फायर करते हुए घर से जेवरात व नकदी लूट लिए। उसने धमकी देते हुए कहा कि तुम शिकायत करते हो, तुम्हारे अगल-बगल की सभी लड़कियों को भी उठा लेंगे। पीड़ित परिवार ने पुलिस से उन लोगों को सुरक्षा देने की माँग करते हुए कहा कि उनकी तादाद गाँव में काफी कम है, ऐसे में उन लोगों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है।

आवेदन मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी गई है। इस संबंध में SDPO डॉ राकेश कुमार ने थानाध्यक्ष आशीष कुमार को गाँव जाकर मामले की तफ्तीश और उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। SDPO का कहना है कि बिहार में धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कानून लागू नहीं है। लेकिन, अपराध के मुताबिक आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ईडी ने उर्वरक घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में RJD सांसद को किया गिरफ्तार

8 साल के बच्चे को धमकाकर कराया कोविड केयर सेंटर का टॉयलेट साफ

ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, युवक की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -