यूपी एटीएस द्वारा अलकायदा के दो आतंकवादियों को पकड़ने के बाद सरकार ने  जारी किया अलर्ट
यूपी एटीएस द्वारा अलकायदा के दो आतंकवादियों को पकड़ने के बाद सरकार ने जारी किया अलर्ट
Share:

उत्तर प्रदेश एटीएस ने लखनऊ में अल-कायदा से जुड़े होने के कुछ घंटे बाद दो आतंकवादियों को पकड़ा। बिहार पुलिस के अधिकारियों ने 11 जुलाई 2021 को राज्य में आतंकियों की पहचान को लेकर अलर्ट जारी किया था। बिहार पुलिस और सीआईडी ​​की विशेष शाखा ने अधिकारियों से सभी संवेदनशील और राज्य के सीमावर्ती इलाकों में सतर्क रहने को कहा है। रविवार दोपहर अलकायदा समर्थित अंसार गजवतुल हिंद के दो आतंकियों को लखनऊ के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर मानव बमों के उपयोग सहित विस्फोट की योजना बना रहे थे। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा- "मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन को राज्य पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पकड़ लिया और उनके घरों से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया।" आगे की जांच में पता चला कि वे लखनऊ सहित राज्य के विभिन्न शहरों में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) से पहले आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

प्रशांत कुमार ने यह भी कहा कि मिन्हाज अहमद लखनऊ के दुबग्गा इलाके का रहने वाला है, मसीरुद्दीन लखनऊ के मड़ियां इलाके का रहने वाला है। दोनों अल-कायदा के उत्तर प्रदेश मॉड्यूल के प्रमुख उमर हलमंडी के निर्देश पर हमले की योजना बना रहे थे।

एक ऐसा पहलवान जिसने पहलवानी नहीं बल्कि एक्टिंग कर कमाया अपना नाम

कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां तो सरकार ने उठाया बड़ा कदम, तीन दिनों के लिए बंद किया...

'धाकड़’ से सामने आया कंगना रनौत का लुक, देखकर बढ़ा फैंस का उत्साह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -