इस राज्य में 6 सितम्बर तक बढ़ा लॉकडाउन, एक लाख के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या
इस राज्य में 6 सितम्बर तक बढ़ा लॉकडाउन, एक लाख के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना महामारी का कहर जारी है। अकेले बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। लिहाजा कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। नीतीश सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, अब प्रदेश में 6 सितंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले 16 अगस्त तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना के एक लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 461 लोगों की जान जा चुकी है। अब तक 72 हजार से अधिक कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 31 हजार से ज्यादा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य भर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। हालांकि, आगे बंदिशों में थोड़ी ढील दी गई है।

बिहार की नितीश कुमार सरकार ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए कई तरह की पाबंदियां जारी रखी हैं। रात 10 से सुबह 5 बचे तक का रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। दुकानों और बाजारों को समय और बाकी नियमों के हिसाब से आवश्यक प्रतिबंधों के अधीन संचालित करने की इजाजत दी जाएगी। प्रदेश में शॉपिंग मॉल, धर्म स्थल अभी नहीं खुलेंगे।

डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा

पुराने सोने के आभूषणों को बेचने पर लग सकता है इतने फीसदी जीएसटी, कम हो जाएगा मुनाफा

सोने की कीमतों में गिरावट जारी, जानिए आज क्या भाव बिक रहा गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -