बिहार सरकार ने 12 नगर निगम के विस्तार के प्रस्ताव को दी मंजूरी

बिहार राज्य मंत्रिमंडल ने 12 नगर निके के विस्तार के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है। राज्य ने 103 नई नगर पंचायतों और आठ नए नगर परिषदों के निर्माण के लिए प्रस्तावों के एक समूह को भी मंजूरी दी है, 32 नगर पंचायतों को नगर परिषदों और पांच नगर परिषदों को नगर निगमों में अपग्रेड किया है।

इससे पहले बिहार मंत्रिमंडल ने उपलब्ध होने पर राज्य के लोगों को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। यह उल्लेख करना है कि यह हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी वादों में से एक था। नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) ने 243 सीटों वाली मजबूत बिहार विधानसभा में 125 सीटों का बहुमत हासिल किया।

जैसा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू के घोषणापत्र 'सैट निश्चय -2' में वादा किया गया था, मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में 20 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। महिलाओं के बीच उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार एक विशेष योजना भी शुरू करेगी। इसके अलावा 50 प्रतिशत की सब्सिडी या परियोजना की लागत का 5 लाख रु इसके लिए सरकार उनकी परियोजना के 50 पीसी या अधिकतम 5 लाख रुपये का ब्याज-मुक्त ऋण प्रदान करेगी।

अपने ही दोस्त की बेटी को किडनैप कर भीख मंगवा रहा था दीन मोहम्मद, पुलिस ने ऐसे दबोचा

MP में लव जिहाद कानून, नरोत्तम मिश्रा बोले- शादी कराने वाले मौलवी-पुजारियों को भी मिलेगी सजा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -