बिहार सरकार करेगी रैयाम चीनी मिल को पुनर्जीवित
बिहार सरकार करेगी रैयाम चीनी मिल को पुनर्जीवित
Share:

पटना : नीतीश कुमार बिहार राज्य के किसानों, मजदूरों, युवाओं और आम जनता को एक साथ राहत देने का बड़ा फैसला ले चुके  है. नीतीश कुमार सरकार द्वारा बिहार मे उद्योग धंधे व रोजगार बढ़ाने के प्रयास चरम पर है. विज़न बिलकुल साफ है और वो है बिहार का विकास. एक ओर जहां अपनी समीक्षा यात्रा के दौरान नए नए उद्योगों और व्यवसाय को सरकार हरी झंडी दे रही हैं, वहीं दूसरी ओर नीतीश कुमार सरकार सालों से बंद पड़े पुराने उद्योगों में जान फुंकने का काम कर रही है.

इसी क्रम में मिथलांचल का रैयाम चीनी मिल को फिर से शुरू किया जा रहा है. इस मिल के शुरू होने से लोगो को रोजगार, अप्रत्यक्ष रूप से भी जन जन को फायदा , और पूरे क्षेत्र के गन्ने किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिलेगा. चीनी मिल में साल भर में उत्पादन शुरू हो जाएगा.

बिहार प्रदेश युवा जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह ‘सेतु’ ने कहा है कि नीतीश सरकार की नई उद्योग नीति से खुशहाली आएगी .बीस साल से बंद रैयाम चीनी मिल के अलावा राज्य के अन्य सभी बन्द कारखाने को भी फिर से शुरू किया जायेगा. प्रदेश प्रवक्ता ने कहां कि सरकार के इस कदम से बिहार में लाखों लोग के लिए रोजगार के अवसर भी बनेंगे. बिहार के लोगो को रोज़ी रोटी राज्य में ही मिलेगी और पलायन की जरुरत नहीं होगी.

कांग्रेस नीतीश कुमार से शिक्षा ले- जदयू प्रवक्ता

बिहार में दवा दुकानों का लायसेंस अब ऑनलाइन

नागालैंड में चुनाव लड़ने की तैयारी में जेडीयू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -