विधायकों और MLC को कश्मीर फाइल्स दिखाना चाहती थी बिहार सरकार, विपक्ष ने किया विरोध, फाड़ दिए टिकट

पटना: कश्मीरी हिन्दुओं पर हुए अत्याचारों की कहानी दिखाती द कश्मीर फाइल्स फिल्म (The Kashmir Files) को लेकर मचा शोर थम नाम रहा है. बता दें कि सोमवार को इस फिल्म को लेकर कई जगह सियासी पारा चढ़ गया है. लिहाजा बिहार में सरकार की तरफ से आज सभी विधायकों और MLC को द कश्मीर फाइल्स फिल्म दिखाने का प्लान बनाया गया है. किन्तु विपक्ष इसके विरोध में आ गया. जैसे, विपक्षी दलों ने विरोध स्वरूप विधानसभा में द कश्मीर फाइल्स की टिकट फाड़ दीं.

यही नहीं, बिहार में विपक्षी दलों के विधायकों ने सदन की कार्रवाई के दौरान वेल के भीतर पहुंचकर हंगामा किया. यही नहीं, विधायकों ने फिल्म के टिकट भी फाड़े और हवा में उछाल दिए.  इस दौरान स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने विपक्षी विधायकों के इस आचरण को गलत करार दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि विपक्षी दलों का यह कार्य सदन की प्रोसिडिंग में शामिल नहीं की जाएगी. इसके बाद स्पीकर ने सदन को स्थगित कर दिया.

द कश्मीर फाइल्स को लेकर बिहार ही नहीं दिल्ली में भी जमकर सियासी हंगामा मचा हुआ है. आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य ने राज्यसभा में जीरो ऑवर नोटिस दिया है. साथ ही उन्होंने मांग की कि द कश्मीर फाइल्स मूवी को यूट्यूब और दूरदर्शन पर मुफ्त में दिखाया जाए. 

पंजाब में AAP सरकार बनते ही शुरू हुआ नया विवाद, चंडीगढ़ को लेकर केंद्र से छिड़ी लड़ाई

'मोदी ने जरूर कुछ किया ही होगा, तभी तो विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं...', विपक्षी नेता ने की PM की तारीफ

अब्दुल सत्तर ने शिवसेना को दिया धोखा, अपनी पार्टी को हरवाया और AIMIM के इम्तियाज़ को जिताया ?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -